प्रशासनिक

राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में संभाग स्तरीय युवा संसद का आयोजन 19 फरवरी को

  • नेहरू युवा केंद्र देवास एवं महाविद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारियों से संपर्क कर आवेदन करें

देवास। नेहरू युवा केंद्र देवास के कार्यक्रम पर्यवेक्षक अनिलकुमार जैन ने बताया कि खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा “राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव” का आयोजन किया जा रहा है। इच्छुक प्रतिभागियों का माय भारत पोर्टल पर पंजीयन अनिवार्य है।

जिला स्तर पर चयनित प्रथम दो प्रतिभागी राज्य स्तरीय युवा संसद में भाग लेंगे, जबकि राज्य स्तर से चयनित प्रतिभागियों को नई दिल्ली में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रतिभागिता का अवसर मिलेगा। इसके लिए नेहरू युवा केंद्र देवास एवं महाविद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारियों से संपर्क कर आवेदन किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए महाविद्यालयों के राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी एवं कार्यालय जिला युवा अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र विजय नगर देवास में संपर्क किया जा सकता है।

आवेदनों की स्क्रीनिंग 17 फरवरी को की जाएगी। चयनित प्रतिभागी 19 फरवरी को आयोजित नोडल स्तरीय युवा संसद में भाग ले सकेंगे। नोडल स्तरीय युवा संसद के लिए प्रतिभागी वैश्विक नेतृत्व का विकास: भारत की आर्थिक शक्ति के विकास में युवा उद्यमियों की भूमिका, आत्मनिर्भर भारत से विकसित भारत, सशक्त भविष्य: जिम्मेदार समाज बनाने के लिए युवा पहल पर हिंदी या अंग्रेजी में अपने विचार निर्धारित 4 मिनट में रख सकता है। विजेताओं को प्रत्येक स्तर पर प्रतिभागिता प्रमाण पत्र तथा राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागिता करने वाले विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button