खबरे जरा हटके

देवास की सिटी कोतवाली पुलिस ने चंद घंटों में ढूंढ ली पालतू बिल्ली

– बिल्ली मालिक ने दिया था पुलिस को बिल्ली चोरी होने का आवेदन
– बिल्ली गुम होने से घर के बच्चों का खाना-पीना तक छूट गया था
देवास। कोतवाली थाना पुलिस ने एक बिल्ली के बच्चे को चंद घंटे में ढूंढकर उसके मालिक को सौंप दिया। यह बिल्ली इतनी खूबसूरत है, कि इसे घर के बाहर से एक्टिवा सवार युवा उठा ले गए थे। मालिक ने पहले खूब तलाशा, लेकिन जब यह कहीं नहीं मिली तब कोतवाली पुलिस की शरण ली। पुलिस ने भी संवेदना दिखाते हुए चंद घंटे में बिल्ली को ढूंढकर उसके मालिक तक पहुंचा दिया।
दरअसल, देवास शहर के तीन बत्ती क्षेत्र में डिस्पोजल सामग्री का व्यापार करने वाले तनवीर शेख के घर के सामने से सोमवार दोपहर उनकी पालतू बिल्ली का बच्चा कोई उठा ले गया। जैसे ही घर के बच्चों को पता चला, कि उनका प्यारा बिल्ली का बच्चा गायब है तो बच्चों का खाना-पीना तक छूट गया।


तनवीर शेख ने पूरे दिन सारे शहर में बिल्ली को ढूंढा पर उन्हें उनकी बिल्ली नहीं मिली तो मंगलवार सुबह सिटी कोतवाली में आवेदन देकर पुलिस से बिल्ली को ढूंढने का निवेदन किया। आवदेन देने के कुछ घंटे बाद ही देर शाम को पुलिस ने बिल्ली को ढूंढ निकाला।
मीडिया से बात करते हुए सिटी कोतवाली टीआई दीपकसिंह यादव ने बताया कि तीन बत्ती चौराहे पर रहने वाले तनवीर शेख ने पालतू बिल्ली के गुमने का आवेदन दिया था, जिस पर पुलिस द्वारा सूचना संकलन में लगे लोगों को लगाया गया था। उनके द्वारा हमें ये सूचना प्राप्त हुई कि नई आबादी में किसी व्यक्ति के पास इस तरह की बिल्ली घूम रही है। प्रार्थी द्वारा तस्दीक की गई कि बिल्ली उसी की है, जिस पर बिल्ली सौंप दी गई।
यह पूछे जाने पर कि पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई है कि इतने बड़े शहर में एक छोटी सी बिल्ली को ढूंढ लिया गया। इस पर टीआई दीपक यादव बोले कि हमारे लिए कोई बड़ी कार्रवाई नहीं है। चूंकि प्रार्थी के बच्चे तक बिल्ली के लिए थाने आए थे। भावनात्मक रूप से पशुओं से जुड़े लोग हमारे थाने में आए और वह संतुष्ट होकर गए यही हमारे लिए काफी है।

घर के सामने से एक्टिवा सवार दो लड़कों द्वारा बिल्ली ले जाने के बारे पूछा गया कि वो बिल्ली क्यों लेकर गए थे तो उनका कहना था कि बिल्ली हमें सुंदर लगी इसलिए हम उसे लेकर चले गए थे।
वहीं प्रार्थी तनवीर शेख ने भी बिल्ली ले जाने वालों पर किसी भी तरह का कोई प्रकरण दर्ज कराने से इंकार कर दिया। चूंकि प्रार्थी शेख जज्बाती तौर पर बिल्ली से जुड़े हैं और बिल्ली मिल जाने पर वह काफी खुश हैं। बिल्ली के मालिक शेख का कहना है कि उनकी बिल्ली चोरी हो गई थी जिसका आवेदन थाने में दिया था और पुलिस वालों ने शाम को ही उनकी बिल्ली ढूंढकर दे दी। पुलिस महकमे का हमें बहुत अच्छा सहयोग रहा। बिल्ली के गायब होने के बाद हमारे घर के बच्चों ने खाना-पीना तक छोड़ दिया था। वहीं अब तनवीर शेख के बच्चे बिल्ली को वापस घर में पाकर बहुत खुश हैं, क्योंकि बिल्लियों का जो परिवार उनके घर में रहता है, उसका एक सदस्य जो गुम हो गया था वापस परिवार में आकर मिल गया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button