क्राउड फंडिंग के दुरुपयोग का मामला: TMC प्रवक्ता साकेत गोखले की जमानत याचिका पर SC ने गुजरात पुलिस को जारी किया नोटिस

Posted by

[ad_1]

TMC spokesperson

Creative Common

जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस विक्रम नाथ की पीठ ने याचिका पर दो सप्ताह के भीतर वापसी योग्य नोटिस जारी किया। गोखले की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले द्वारा गुजरात उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर गुजरात पुलिस को नोटिस जारी किया, जिसमें क्राउडफंडिंग के माध्यम से एकत्रित धन की कथित हेराफेरी से संबंधित मामले में उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया गया था। जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस विक्रम नाथ की पीठ ने याचिका पर दो सप्ताह के भीतर वापसी योग्य नोटिस जारी किया। गोखले की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए।

उनके खिलाफ आरोप है कि उन्होंने क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म ‘हमारा लोकतंत्र’ के माध्यम से 1,700 से अधिक व्यक्तियों से 72 लाख रुपये से अधिक एकत्र किए और उस पैसे का इस्तेमाल निजी इस्तेमाल के लिए किया और इस तरह, धन का दुरुपयोग किया। गोखले को जमानत देने से इनकार करते हुए, न्यायमूर्ति की उच्च न्यायालय की खंडपीठ समीर जे. दवे ने पाया कि प्रथम दृष्टया यह मामला है कि कल्याण के नाम पर एकत्र की गई राशि का उपयोग अभियुक्तों द्वारा अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए किया गया था।

गोखले ने दावा किया कि उन्हें 6 दिसंबर, 2022 को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जब उन्होंने ट्वीट किया था कि प्रधानमंत्री के मोरबी पुल दुर्घटनास्थल पर जाने से सरकारी खजाने को रुपये की राशि का नुकसान हुआ है। 30 करोड़। उन्होंने आरोप लगाया कि यह “राजनीतिक प्रतिशोध” का मामला है।

अन्य न्यूज़



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *