Tripura | कांग्रेस और लेफ्ट के नेताओं के काफिले पर हमला, 3-4 वाहनों में तोड़फोड़; MP का दावा- भाजपा कार्यकर्ताओं का है हाथ

Posted by

[ad_1]

ANI Photo

ANI Photo

अगरतला. त्रिपुरा (Tripura) में असम से कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक (Assam Congress MP Abdul Khaliq) ने कांग्रेस और वामपंथी नेताओं के एक समूह पर हमले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “वे भाजपा कार्यकर्ता हैं और उन्होंने हम पर हमला किया और पथराव किया। हमारे 3-4 वाहनों में तोड़फोड़ की गई है। मामले में पुलिस ने कुछ नहीं किया। हमें एहसास हुआ कि त्रिपुरा में कानून का कोई राज नहीं है।”

गौरतलब है कि त्रिपुरा में चुनाव के बाद हुई हिंसा का जायजा लेने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) व कांग्रेस के नेताओं का तथ्यान्वेषी दल शुक्रवार को यहां पहुंचा। भाकपा के सांसद बिनय विश्वम ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि टीम 12 मार्च तक यहां रुक सकती है, जिसके बाद यह रिपोर्ट पेश करेगी और 13 मार्च से शुरू हो रहे संसद के सत्र में इस मामले को उठाएगी।

राज्य माकपा के वरिष्ठ नेता पवित्र कार ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल को तीन टीमों में विभाजित किया जाएगा, जो पश्चिमी त्रिपुरा, सिपाहीजला और खोवाई के प्रभावित जिलों का दौरा करेंगी। कार ने दावा किया कि दो मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से राज्य में हिंसा की करीब 1,200 घटनाएं हुई हैं।

कार ने कहा, “घायलों की सही संख्या और क्षति का पता नहीं लगाया जा सका क्योंकि चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद से अनगिनत घटनाएं हुई हैं। चुनाव के बाद हुई हिंसा के बारे में एक प्रामाणिक रिपोर्ट संकलित करने के लिए एक प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।”

सहायक पुलिस महानिरीक्षक (एआईजी)-कानून व्यवस्था ज्योतिष्मान दास चौधरी ने शनिवार को कहा था कि चुनाव के बाद हिंसा के ज्यादातर मामले सिपाहीजला और खोवाई जिलों से सामने आए। उन्होंने कहा था कि इन जिलों में कुछ लोग घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। (एजेंसी इनपुट के साथ)



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *