Road Construction | सड़क निर्माण: धृतराष्ट्र बना PWD, ठेकेदार की ओर से उड़ाई गई नियमों की धज्जियां

Posted by

[ad_1]

Road Construction Work

File Photo

उमरखेड. उमरखेड़ शहर में सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग पुसद व सार्वजनिक निर्माणकार्य उपविभाग उमरखेड़ के माध्यम से विशिष्ट नागरिक सेवा व सुविधा देने अनुदान योजना अंतर्गत काम किए जा रहे हैं, किंतु जिस ठेकेदार को काम सौंपा गया हैं, उसने मनमाने ढंग से काम करना शुरू कर दिया है. काम पर सार्वजनिक निर्माणकार्य उपविभाग का जरा भी ध्यान नहीं है. निर्माणकार्य विभाग कुंभकर्णी नींद में नजर आ रहा है. शहर में हो रहे घटिया काम की जांच करने की मांग मोहितवार ने उठाई है. 

उमरखेड नगर परिषद क्षेत्र में संत चोखामेला वार्ड  के विनोद पराते से संजय इंगोले के घर तक  सीसी रोड तैयार करना व पुरुषोत्तम काले के घर से उकंडा लांबटीले के घर तक सीसी रास्ते का काम कार्यकारी अभियंता सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग पुसद ने 11 नंवबर 2022-23 से सहायक संचालन सूचना व जनसंपर्क संचालनालय महाराष्ट्र सरकार को ई- निविदा सूचना प्रकाशित करने आवेदन दिया था.

आवेदन के तहत निविदा काम में विनोद पराते से संजय इंगोले के घर तक सीसी रोड तैयार करना व पुरुषोत्तम काले के आवास से उकंडा लांबटीले के आवास तक सीसी रास्ता की बात का उल्लेख है. उक्त जगह पर हुए काम के बाद लगे लोकार्पण फलक पर भी काम का नाम भी उल्लेख किया गया. बावजूद इसके इस जगह पर संबंधित ठेकेदार ने उचित ढंग से काम नहीं करते हुए  

जिलाधिकारी से कार्रवाई करने की मांग

केवल दोनों रास्ते पर मिट्टी डालकर काम में भष्ट्राचार कर सरकार के नियमों की धज्जियां उडाने के साथ ही मनमानी ढंग से काम किया है. तत्काल संबंधित काम की गुण नियंत्रण विभाग मार्फत जांच कर संबंधित दोषी ठेकेदार व संबंधित अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई कर दोनों को ब्लैक लिस्टेड किया जाए, इस आशय की मांग प्रहार जनशक्ति दल के  शहर प्रमुख राहुल मोहितवार ने जिलाधिकारी से की है.

कोई अनियमितता नहीं

मंजूरी के तहत रास्ते का काम शुरू है उस काम में कोई भी अनियमितता नहीं है.

ढोले (कनिष्ठ अभियंता- उमरखेड़)



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *