AMC Recruitment | अनुकंपा के आधार पर औरंगाबाद महानगरपालिका में इतने उम्मीदवारों को मिली नियुक्ति

Posted by

[ad_1]

Aurangabad Municipal Corporation keeps a close watch on 33 people from Britain

छत्रपति संभाजीनगर : पिछले कई सालों से अनुकंपा (Compassionate) तत्व पर महानगरपालिका (Municipal Corporation) में नियुक्ति (Appointment) पाने का सपना देख रहे 64 उम्मीदवारों (Candidates) का सपना पूरा हुआ है। महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने उनके समने को पूरा करते हुए 64 उम्मीदवारों को नियुक्ति दी है। अनुकंपा और पर गुट क और गट ड संवर्ग में कुल 64 उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जा रही है। उसको लेकर 9 मार्च को सभी उम्मीदवारों को समक्ष बुलाकर उनके मत जाने गए। उसके अनुसार कार्यभार कर उन 64 उम्मीदवारों को जरुरी विभाग में नियुक्त किया जाएगा। 

बता दें कि महानगरपालिका में गत 10 सालों से सैकड़ों अधिकारी और कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए है। इधर महानगरपालिका में सालों से नई भर्ती न होने के कारण महानगरपालिका प्रशासन के काम में कई बाधाएं निर्माण हो रही है। गत कुछ सालों में महानगरपालिका प्रशासन निजी एजेंसी के माध्यम से कर्मचारियों की भर्ती कर काम चला रहा है। करीब 6 महीने पूर्व महानगरपालिका कमिश्नर का पदभार संभाले डॉ. अभिजीत चौधरी ने पदभार संभालते ही महानगरपालिका में भर्ती प्रक्रिया को गति देने के लिए हलचले तेज कर दी है। उन्होंने क्लास-1 से क्लास-3 के रिक्त पदों की सारी जानकारी लेकर भर्ती प्रक्रिया अपनाने के लिए सारा नियोजन किया है। 

यह भी पढ़ें

विभिन्न जोन कार्यालयों के कार्यों में गति आएगी

इधर महानगरपालिका कमिश्नर ने सालों से अनुकंपा तत्व पर नौकरी पाने की राह देख रहे लोगों को राहत देते हुए उन्हें चर्चा के लिए बुलाया। जिसके बाद महानगरपालिका कमिश्नर ने कुल 64 उम्मीदवारों को अनुकंपा तत्व पर नौकरी दी है। जिन 64 उम्मीदवारों को अनुकंपा तत्व पर महानगरपालिका में नौकरी दी जाएगी, उनमें क्लार्क और टाइपिस्ट-18, लेखा विभाग में क्लार्क -05, वाहन चालक-01, सफाई कामगार 18 शामिल है। इस भरती से शहर के विभिन्न जोन कार्यालय के कामकाज में गति आएगी। विशेषकर, महानगरपालिका के लेखा विभाग में मनुष्यबल की कमी दूर होकर आम नागरिकों को उनके कार्य जल्द पूरे होकर उन्हें राहत मिलेंगी। उपायुक्त अपर्णा थेटेे ने बताया कि जल्द ही इन 64 उम्मीदवारों को अलग-अलग विभागों में नियुक्त किया जाएगा।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *