शिक्षा

सतपुड़ा एकेडमी के समर कैम्प में विभिन्न विधाओं का बच्चे ले रहे प्रशिक्षण

– भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, सभापति रवि जैन व महामंत्री मनीष सोलंकी ने की सराहना

देवास। शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट नाम सतपुड़ा एकेडमी में समर कैम्प आयोजित किया जा रहा है। समर कैम्प में शहर के विभिन्न 35 निजी स्कूलों के बच्चे हिस्सा ले रहे हैं। समर कैम्प में लगभग 400 बच्चे विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

स्कूल परिसर में आयोजित इस समर कैम्प में भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल, नगर निगम सभापति रवि जैन व भाजपा जिला महामंत्री मनीष सोलंकी ने पहुंचकर इन बच्चों द्वारा लिए जा रहे विभिन्न विधाओं के प्रशिक्षण को देखा और इस समर कैम्प की प्रशंसा की।


भाजपा जिलाध्यक्ष खंडेलवाल ने कहा, कि ग्रीष्मावकाश में इस तरह के समर कैम्प आयोजित होने से बच्चों को विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को सीखने का अवसर मिलता है। पढ़ाई के साथ इस तरह की गतिविधियां भी संचालित होना चाहिए, जिससे कि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। सभापति जैन ने कहा, कि संभवत: यह पहला ऐसा समर कैम्प है, जहां इतनी विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित कराई जा रही हैं।

समर कैम्प में बच्चों द्वारा डांस, स्केटिंग, टेबल-टेनिस, म्यूजिक, खो-खो, क्रिकेट, आर्ट एण्ड क्राफ्ट, ज्वेलरी मेकिंग, सिलाई-कढ़ाई, चित्रकला सहित विभिन्न विधाओं के प्रशिक्षण से इन बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होगा। ऐसा समर कैम्प अन्य कहीं देखने को नहीं मिला है। खास बात यह है कि अतिथियों ने चित्र बना रहे बच्चों के बीच बैठकर खुद भी चित्र बनाए, जिससे उनके बचपन की यादें ताजा हो गईं। अतिथियों का मंगल तिलक कर संस्था द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष रायसिंह सेंधव, प्राचार्य अमित तिवारी सहित प्रशिक्षक उपस्थित थे। उक्त जानकारी समर कैम्प संयोजक दिनेश सांखला ने दी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button