प्रशासनिक

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के कार्य में लापरवाही बरतने एवं कार्य स्थल पर अनुपस्थित रहने पर 2 ग्राम पंचायत सचिवों को निलंबित किया

देवास। जिला पंचायत सीईओ प्रकाशसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के दौरान आयोजित शिविरों में अनुपस्थित रहने एवं कार्य में लापरवाही बरतने पर 2 ग्राम पंचायत सचिवों को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं।
जारी आदेशानुसार सोनकच्छ विकासखंड की ग्राम पंचायत पटाड़िया नजदीक के सचिव रमेशचन्द्र मालवीय द्वारा ग्राम पंचायत में संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में रूचि नहीं ली जा रही एवं कार्यालय ग्राम पंचायत पटाड़िया नजदीक में लगातार अनुपस्थित रहते है, जिससे ग्राम पंचायत में संचालित योजनाओं में लक्ष्य के अनुरूप प्रगति प्रदर्शित नहीं हो रही है। सचिव श्री मालवीय को पूर्व में कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया था जिसका प्रतिउत्तर भी आज दिनांक तक अप्राप्त है तथा श्री मालवीय पिछले 15 दिवस से ग्राम पंचायत में अनुपस्थित है।  रमेशचन्द्र मालवीय सचिव ग्राम पंचायत के उक्त कृत्यों एवं कर्तव्य के प्रति लापरवाही व ग्राम पंचायत मुख्यालय से लगातार अनुपस्थित रहने व कार्यों में रूचि नहीं लेने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।
इसी प्रकार विकासखंड कन्नौद की ग्राम पंचायत रतवाय सचिव मेहबूब सिरवईया को मुख्यालय से अनुपस्थित पाये जाने एवं कार्य में लापरवाही बरतने के संबंध में कारण बताओं सूचना पत्र जारी किया गया था लेकिन मेहबूब सिरवईया द्वारा प्रतितत्तर प्रस्तुत नहीं किया गया। महबूब सिरवईया को दिनांक 15 मार्च से 25 मार्च तक ग्राम पंचायत में उपस्थित होकर लाडली बहना योजन के ई-केवाईसी कार्य कराना था परंतु  उनके ग्राम पंचायत में अनुपस्थित होने से आज दिनांक तक ई-केवाईसी का कार्य नहीं हो पाया है एवं मोबाइल भी बंद रखा जा रहा है। ई-केवाईसी का कार्य नहीं होने के कारण लाडली बहना योजना का कार्य प्रभावित हो रहा है। श्री सिरवईया सचिव ग्राम पंचायत रतवाय के उक्त कृत्यों एवं कर्तव्य के प्रति लापरवाही व ग्राम पंचायत मुख्यालय से लगातार अनुपस्थित रहने व कार्यों में रूचि नहीं लेने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button