राजनीति

हम जब भी कलम उठाते हैं तो मोहब्बत लिख जाती है- सज्जनसिंह वर्मा

: पूरे देश में क्रांति की मशाल बनकर उभरेगी यह चिंगारी- प्रवेश अग्रवाल
: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

देवास। विगत दिनों लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द कर दी थी। इसी को लेकर देवास में जिला शहर कांग्रेस एवं जिला कांग्रेस ग्रामीण के संयुक्त तत्वाधान में पूर्व मंत्री व विधायक सज्जनसिंह वर्मा के नेतृत्व में सयाजी द्वार स्थित कलेक्टर कार्यालय के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी देकर विरोध दर्ज कराया।           इसके पूर्व सभा को संबोधित करते हुए श्री वर्मा ने कहा, कि वह जब भी कलम उठाते हैं तो नफरत लिखी जाती है और हम जब भी कलम उठाते हैं तो मोहब्बत लिख जाती है। वह इतिहास मिटाने का काम करते हैं। हम नया इतिहास लिखने का काम करते हैं। तुम एक राहुल गांधी को जेल में डालोंगे, देश में 130 करोड़ राहुल गांधी नए पैदा होंगे। श्री वर्मा ने कांग्रेसियों से कहा कि तुम्हारी गिरफ्तारी खाली नहीं जाएगी देश के अंदर नया बिगुल देवास के कार्यकर्ताओं ने बजाया है। जिला कांग्रेस के प्रभारी धर्मेंद्रसिंह चौहान, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अशोक पटेल, कांग्रेस नेता जयसिंह ठाकुर, भगवानसिंह चावड़ा, मनीष चौधरी, शौकत हुसैन, ओम पटेल राजवीर सिंह बघेल, रेखा वर्मा, रविंद्र चौधरी, प्रदीप चौधरी सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया। संचालन कांग्रेस प्रवक्ता सुधीर शर्मा ने किया।

पूरे देश में क्रांति की मशाल बनकर उभरेगी यह चिंगारी-  अग्रवाल
आंदोलन के सूत्रधार रहे प्रवेश अग्रवाल ने कहा, कि आज इस आंदोलन के रूप में जो चिंगारी देवास में पनपी है, वह जल्द ही पूरे देश में क्रांति की मशाल बनकर उभरेगी। हमने और हमारे कांग्रेसी पूर्वजों ने अपने खून पसीने से हमारे देश को सींचा है।
पिछले 138 सालों से कांग्रेस हमारे देश के लिए लड़ाई लड़ रही है। पहले गोरों से देश को आजाद कराने के लिए लंबी लड़ाई हमने लड़ी है। अब फिर से हमें एक और जंग लड़नी होगी। उन्होंने कहा, कि पिछले 60 वर्षों में तिनके-तिनके करके कांग्रेस ने इस देश को बनाया है। आज यह भाजपा वाले देश को बेचने पर तुले हैं। यह सरकार अंबानी-अडानी की चाकरी कर रही है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button