राज्य

Water Waste | हजारों लिटर पेयजल हो रहा बर्बाद, मार्ग की खुदाई दौरान पाईपलाईन क्षतिग्रस्त

[ad_1]

हजारों लिटर पेयजल हो रहा बर्बाद, मार्ग की खुदाई दौरान पाईपलाईन क्षतिग्रस्त

वर्धा. ठाकरे मार्केट से महादेवपुरा की ओर जानेवाले मार्ग पर हाल ही में भुमिगत गडर का चेंबर बनाने सिमेंट सडक पर खुदाई की गई़  लापरवाही भरे इस कार्य के दौरान पेयजल की पाईपलाईन क्षतिग्रस्त हो गई है़ इसके बाद तुरंत सही ढंग से मरम्मतकार्य करना जरूरी था़  लेकिन अनदेखी के कारण नल आने के बाद विगत 8 दिनों से मार्ग पर हजारो लिटर पेयजल बर्बाद हो रहा है.

भुमिगत गडर योजना का कार्य विगत 7-8 वर्ष से शहर में नगर परिषद के अंतर्गत किया जा रहा है़ निर्माणकार्य का ठेका गुजरात के किसी ठेकेदार की ओर है़ शहर के पक्की सडकों की खुदाई करने के बाद मरम्मतकार्य सही ढंग से नहीं किया जा रहा है़ बारीश के मौसम में गडर के चेंबर से पानी बहकर नहीं जाने के कारण मार्ग से उपर निकल रहा था़ संपूर्ण निर्माणकार्य निकृष्ट दर्जे का होने के बावजूद भी प्रशासन कुछ नहीं कह रहा है.

संपूर्ण मार्ग हुआ जलमय

महादेवपुरा परिसर में मार्ग की खुदाई के दौरान पेयजल की पाईपलाईन लिकेज होने के बावजूद मरम्मत नहीं की गई़ जिससे हजारों लिटर पानी की बर्बादी हो रही है़ गुरूवार को नल आने के बाद मार्ग पूर्णत: जलमग्न हो गया था़ ऐसे में मार्ग से अवागमन करना कठीन हो गया था. 

आखिरकार नप ने आरंभ किया मरम्मतकार्य

ठेकेदार ने सभी कामगार यह गुजरात से ही लाएं हुए है़  15 दिन पूर्व मार्ग पर चेंबर की खुदाई करने के पश्चात पाईपलाईन लिकेज हो गई़  ऐसे में होली का त्यौहार मनाने कामगार गांव जाने से मरम्मतकार्य करने और 15 दिन लगेंगे, ऐसा अजब कारण ठेकेदार दे रहा है़  इस संबंध में मुख्याधिकारी की ओर शिकायत की़  अब नप की ओर से मरम्मतकार्य किया जा रहा है़  जल्द समस्या दूर करने की सूचना दी है. 

-गोलु उर्फ प्रदीप जग्यासी, पूर्व नगरसेवक



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button