सड़क बनाने के बाद मलबा रख दिया किनारे पर

Posted by

dewas news

– मलबे के ऊपर बच्चे खेलते हैं, बना रहता है चोट लगने का खतरा

– कालानी बाग के सी सेक्टर के रहवासी जूझ रहे कई समस्याओं से

देवास। एबी रोड से लगे वार्ड 23 के कालानी बाग को वीआईपी एरिया माना जाता है, लेकिन इस कॉलोनी का सी सेक्टर कई तरह की असुविधाओं से जूझ रहा है। यहां मूलभूत सुविधाएं भी रहवासियों को नहीं मिल रही है। स्ट्रीट लाइट की कमी, क्षेत्र की सफाई सहित कई तरह की असुविधाओं का सामना रहवासी कर रहे हैं। रहवासी कहते हैं कि हमारे इस क्षेत्र के साथ दोयम दर्जे का बर्ताव हो रहा है। नगर निगम में भी शिकायत के बावजूद समस्या जस की तस है।

कालानी बाग के सी सेक्टर में सफाई का अभाव बना हुआ है। कचरा संग्रह करने वाला वाहन भी नियमित नहीं आता। ऐसे में सड़क किनारे कचरा फैला हुआ नजर आता है। सेक्टर में सड़क बनाने के बाद पुरानी सड़क का निकला हुआ मलबा भी नहीं हटाया गया।

रहवासी राजेश यादव ने बताया कि हमारे क्षेत्र जल भराव होता था। अब सड़क तो बना दी, लेकिन पुरानी सड़क का जो मलबा था, उसे नहीं हटाया। इस पर बच्चे खेलते हैं और दुर्घटना का अंदेशा रहता है। जीव-जंतु भी यहां छुपते हैं। पार्षद से कई बार कह चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हमें वो कहते है कि सरकारी जमीन पर मलबा रखा है, तुम्हें क्या परेशानी।

dewas news
kalani bagh

रहवासी आनंद राव ने बताया कि यहां बिजली के तार नीचे लटक रहे हैं। हाईटेशन लाइन के तार पेड़ों की पत्तियों व टहनियों से टकराते हैं, जिससे स्पार्किंग होती है। कुसुम धोरवे ने बताया कि हमारे घर के पास बिजली का खंभा है, जिस पर करंट आता है और चिंगारी भी निकलती है। कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन खंभा नहीं हटाया गया।

हरि जोशी ने बताया कि यहां स्ट्रीट लाइट की बड़ी समस्या है। सड़क के किनारे स्ट्रीट लाइट के खंभे बहुत दूरी पर है, जिससे पूरे क्षेत्र में अंधेरा बना रहता है। बिजली के तार रोड को क्रॉस कर रहे हैं। जब भी बड़ा वाहन आता है तो उससे टकराकर तार टूट जाते हैं और कई-कई घंटे तक लाइट बंद रहती है। बिजली की डीपी के आसपास झाड़ियां उग आई है। इस कारण आसपास सफाई भी नहीं हो पाती।

dewas news

शंकरलाल सोनी ने बताया कि रोड के किनारे भराव भी नहीं हुआ है और मलबा भी रखा हुआ है। सड़क के बड़े-बड़े टूटे हुए टुकड़े के ऊपर बच्चे खेलते हैं, जिससे चोट लगने का डर बना रहता है। इस सड़क से दो वाहन एक साथ नहीं निकल पाते।

रहवासी अशोक डोडिया, परेश पिपले ने बताया कि यहां सफाई भी उचित तरीके से नहीं होती। धूल-मिट्टी हवा में उड़ते हैं। स्थानीय पार्षद से कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन निराकरण नहीं हुआ। .

जल्द ही हटवा देंगे मलबा

रहवासियों की समस्या के बारे में पार्षद आलोक साहू का कहना है कि सड़क के किनारे जो मलबा रखा है, उसे जल्द ही हटवा देंगे। जेसीबी से हटाने का प्रयास किया था, लेकिन मलबा भारी होने से नहीं हटा सकें। जहां सड़क किनारे ब्लॉक नहीं है, वहां ब्लॉक भी लगाएंगे। वार्ड में नियमित रूप से सफाई भी करवाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *