Indore news बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियां करने वालों के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई

Posted by

indore news

तीन भवनों के बेसमेंट में संचालित व्यावसायिक संस्थानों को किया सील

इंदौर। इंदौर में यातायात को सुगम बनाने के लिये कलेक्टर आशीष सिंह के मार्गदर्शन में लगातार प्रभावी और परिणाममूलक कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत बेसमेंट का व्यावसायिक उपयोग करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई प्रारंभ की गई।

जिला प्रशासन, पुलिस तथा नगर निगम के संयुक्त अमले द्वारा आज बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन भवनों के बेसमेंट के व्यावसायिक संस्थानों को सील किया गया। कब्जा हटाने से पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह मिल सकेगी और यातायात बाधित नहीं होगा। उक्त तीनों जगह मुक्त होने पर लगभग एक हजार दो पहिया/चार पहिया वाहनों की पार्किंग हो सकेगी।

इंदौर जिले में कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशानुसार इंदौर में बेसमेंट में पार्किंग के स्थान पर चल रही अन्य गतिविधियों के संबंध में पूर्व में नगर निगम इंदौर द्वारा नोटिस दिए गए थे। उक्त नोटिस के उपरांत भी संस्थानों के द्वारा बेसमेंट की पार्किंग का उपयोग अन्य गतिविधियों के लिए किया जा रहा था।

इस संबंध में आज अनुविभागीय अधिकारी जूनी इंदौर घनश्याम धनगर तथा एसीपी तुषार सिंह के नेतृत्व में पुलिस तथा नगर निगम इंदौर के संयुक्त दल द्वारा एमजी रोड एवं ग्रेटर कैलाश रोड स्थित विभिन्न संस्थानों का निरीक्षण किया गया। जिसमें एमजी रोड स्थित खंडेलवाल सुजुकी, कासलीवाल होंडा का सर्विस सेंटर बेसमेंट में संचालित होना पाया गया, जिन्हें मौके पर सील किया गया। इसी प्रकार ग्रेटर कैलाश रोड स्थित नवनीत प्लाजा में पार्किंग के स्थान पर दुकानें संचालित होना पाई गई, जिन्हें जन सुरक्षा के दृष्टिगत रखते हुए मौके पर सील किया गया। उक्त संस्थानों के विरुद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

बताया गया, कि उक्त तीनों जगह मुक्त होने पर लगभग एक हजार दो पहिया/चार पहिया वाहनों की पार्किंग हो सकती है। उक्त सभी वाहन अभी रोड पर पार्क होते हैं, इनसे यातायात बाधित होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *