नगर निगम

Sambal Yojana संबल योजना के पात्र हितग्राहियों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से पहुंचाई राशि

– प्रदेश सरकार संवेदनशील, हर वर्ग को प्राप्त हो रहा योजनाओं का लाभ- दुर्गेश अग्रवाल

देवास। मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना 2.0 के अंतर्गत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सिंगल क्लिक में प्रदेश के 30 हजार 591 श्रमिक परिवाराें के खाते में 678 करोड़ रुपए की अनुग्रह सहायता राशि अंतरण की। निगम आयुक्त रजनीश कसेरा के निर्देशन में ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था देवास नगर निगम में की गई। इस दौरान हितग्राहियों के परिवार को सहायता राशि के चेक भी प्रदान किए गए।

विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा, कि प्रदेश की सरकार संवेदनशील है। हमारे मुख्यमंत्री लगातार किसी न किसी योजना का सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों को लाभ पहुंचा रहे हैं। श्रम विभाग के माध्यम से संबल कार्ड के पात्र हितग्राहियों को अनुग्रह राशि प्रदान की जाती है। देवास नगर निगम में 73 हितग्राहियाें को राशि अंतरण की गई। देवास नगर निगम में करीब एक करोड़ 62 लाख रुपए हितग्राहियों के खाते में अंतरण किए गए हैं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं, कि ऐसी दुखद घड़ी ना आए। अगर दुख की घड़ी आती है तो मप्र सरकार और हम सभी जनप्रतिनिधि नागरिकों के साथ खड़े हैं।

कार्यक्रम में शहरी गरीबी प्रकोष्ठ समिति अध्यक्ष शीतल गेहलोत ने भी संबोधित करते हुए हितग्राहियों से संवाद करते हुए कहा कि नगर निगम के फिल्ड में रहने वाले कर्मचारी पात्र हितग्राही को योजनाओं का लाभ दिलाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। संबल याेजना श्रमिक वर्ग को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण साबित हुई है।

इस अवसर पर पार्षद भूपेश ठाकुर, श्रम विभाग से जसपाल सिंह, प्रभारी लिपिक ललिता चौहान, मुकेश सोलंकी, संजय चौहान, रवि चौधरी, मुकेश वर्मा एवं विभाग के सभी अधिकारी, कर्मचारीगण एवं सैकड़ों की संख्या में हितग्राही उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन नोडल अधिकारी विशाल जगताप ने किया। आभार सहायक यंत्री जगदीश वर्मा ने माना।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button