नगर निगम

विश्व वेट लैंड दिवस: श्रमदान से तालाब व घाट की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

देवास। सिमटते जल स्रोतों व गिरते भू जल स्तर से उपजने वाली स्थितियों से पार पाने के लिए परंपरागत जल स्रोतों का संरक्षण जरूरी है। जल संरक्षण को लेकर वेट लैंड दिवस पर नागरिकों में जागरूकता के लिए तालाब के किनारे संयुक्त रूप से स्वच्छता अभियान चलाया गया।
महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल ने जल संरक्षण को लेकर सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा, कि हमें जल का संरक्षण करना है। जल ही हमारा जीवन है। हमें व्यर्थ जल को नहीं बहाना है। जितना उपयोग हो उतना ही हम जल का उपयोग करें।
सभापति रवि जैन ने कहा, कि इस अभियान को हमें निरंतर रखना है। हमें आने वाली पीढ़ी को यह भी संदेश देना है कि जल ही हमारा जीवन है, जल ही जीवन है। नगर निगम आयुक्त रजनीश कसेरा के निर्देशन में निरंतर जन संपर्क अभियान के तहत नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है।

इसी कड़ी में उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया एवं स्वच्छता की टीम ने प्रधान अध्यापक एवं स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर महेश सोनी, मोहन मालवीय, महेश यादव, ओमप्रकाश बगनिया के साथ मिलकर जल स्रोतों के संरक्षण के लिए तालाबों में श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया। मीठा तालाब में श्रमदान अभियान चलाकर स्वच्छता का संदेश देते हुए बताया गया, कि तालाबों के आसपास स्वच्छता बनाए रखे एवं जल के अपव्यय होने से रोके, जल का संग्रहण करें क्योंकि जल से ही आने वाला कल सुरक्षित है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button