धर्म-अध्यात्म

आवास नगर में प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर सजाया फूल बंगला, महाआरती के साथ की आतिशबाजी

– अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा का बड़ी स्क्रीन पर हुआ सीधा प्रसारण, हजारों की संख्या में श्रद्धालु हुए शामिल

– शाम को सुंदरकांड का हुआ पाठ, मंदिर में दीपोत्सव मनाया

देवास। भगवान श्रीराम की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आवास नगर स्थित दुर्गा माता मंदिर में हवन-पूजन के साथ महाआरती की गई। मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण बड़ी स्क्रीन के माध्यम से किया गया। सीधा प्रसारण देखकर हजारों की संख्या में श्रद्धालु इस ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने। प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर श्रद्धालु भाव-विभोर नजर आए।

दुर्गा माता मंदिर में पिछले कई दिनों से श्रद्धालु इस महा आयोजन की तैयारी कर रहे थे। सोमवार को सुबह से ही मंदिर में विशेष अनुष्ठान प्रारंभ हुए। मंदिर में फूल बंगला सजाया और छप्पन भोग लगाया गया। मंदिर समिति ने अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा के सीधे प्रसारण की व्यवस्था बड़ी स्क्रीन पर की। श्रद्धालुओं की बैठक व्यवस्था के लिए कुर्सियां लगाई गई। सीधा प्रसारण देखते हुए कई श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। जय-जय श्रीराम के जयकारे भी पूरे कार्यक्रम में गुंजते रहे। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूर्ण होने पर महाआरती की गई। इसके बाद महाप्रसाद का वितरण हुआ। उत्साह के साथ श्रद्धालुओं ने आतिशबाजी की। शाम को मंदिर में सुंंदरकांड का पाठ हुआ एवं बड़ी संख्या में दीप प्रज्वलित किए गए।

इस अवसर पर विधायक एवं महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा अयोध्या में विराट मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का यह अवसर सौभाग्य से प्राप्त हुआ है। यह ऐतिहासिक दिवस है।

इस अवसर पर महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल, देवेंद्र बसंल, कैलाश दशोरे, मुकेश चौहान, सत्यनारायण पटेल, विनोद भावसार, विपुल अग्रवाल, मुकुल अग्रवाल, देवकरण शर्मा, राकेश सोलंकी, जितेंद्र जायसवाल, शुभम शर्मा, गजेंद्र पटेल, निखिल वरमैया, सतीश अग्रवाल, ओमप्रकाश उपाध्याय, महेशजी, बलवंतसिंह बैस सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

 

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button