स्वास्थ्य

अमलतास के नशामुक्ति केंद्र के युवाओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति

– योग की विभिन्न क्रियाओं के साथ गीत-संगीत, नृत्य से मोह लिया मन
– अमलतास अस्पताल में उत्साह से मनाया स्वतंत्रता दिवस, किया ध्वजारोहण
देवास। ऐसे युवा, जिन्हें नशे की लत बर्बादी के कगार पर ले जा रही थी। अपनी लत के कारण घर-परिवार व समाज में उपेक्षा का जीवन जी रहे थे, वे अमलतास अस्पताल के नशामुक्ति/पुनर्वास केंद्र में कुछ ही दिनों के इलाज व सकारात्मक वातावरण से पूर्ण स्वस्थ्य जीवन की ओर अग्रसर हो रहे हैं। ऐसे युवाओं ने स्वतंत्रता दिवस पर गीत-संगीत, नृत्य, योग, कविताओं आदि की प्रस्तुति से उपस्थित लोगों का मनमोह लिया। उनकी प्रस्तुति काे देख कुछ लोगों की आंखे भी भर आई। सभी ने तालियां बजाते हुए इन युवाओं का उत्साह बढ़ाया।

स्वतंत्रता दिवस पर अमलतास अस्पताल प्रबंधन ने अपने नशामुक्ति केंद्र में उपचार करवा रहे युवाओं की प्रतिभा काे निखारने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में युवाओं ने डॉ. दीपाली सांगते के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय गीत पर मनमोहक प्रस्तुति दी। साथ ही गीत-कविता सुनाकर श्रोताओं की खूब वाहवाही लूटी। योगासन की विभिन्न क्रियाओं से हर किसी को हैरत में डाल दिया। कार्यक्रम में इनकी प्रस्तुति से अतिथि, डॉक्टर्स, स्टाफ, स्टूडेंट सभी आश्चर्यचकित हो गए।

अतिथियों ने भाषण में भी इन हितग्राहियों की सराहना करते हुए कहा कि जब यहां से ये जाएंगे तो समाज की मुख्य धारा में रहकर उत्साहपूर्वक अपना जीवन यापन कर सकेंगे। नशे से स्वयं भी दूर रहेंगे और अन्य को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर नशा नहीं करने की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर उत्साह के साथ ध्वजारोहण किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप से डॉ. संजय शर्मा जॉइंट डायरेक्टर, अमलतास मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. शरदचंद्र वानखेड़े, अमलतास के निदेशक डॉ. प्रशांत, अमलतास के डायरेक्टर देवेंद्र दुबे उपस्थित थे।


अमलतास के चेयरमैन मयंकराजसिंह भदौरिया ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि आज समाज में नशे की लत से परिवार टूट रहे हैं। देश का युवा गलत राह पर चल रहा है। हम सभी को मिलकर प्रयास करना पड़ेगा, जिससे हम आने वाली पीढ़ी और समाज को नई दिशा दे सके। यहां से जो युवा उपचार के बाद वापस लौटे तो इन्हें समाज ेमें पूर्ण सकारात्मक वातावरण प्राप्त हो, इसका भी ध्यान रखना होगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button