क्राइम

पिकनिक मनाने के लिए आए इंदौर के दो दोस्तों की डूबने से माैत

  • भैरव कुंड के झरने में नहाते वक्त हुआ हादसा

उदयनगर (बाबू हनवाल)। इंदौर से पिकनिक मनाने के लिए भैरव कुंड आए दो दोस्तों की पानी में डूबने से मौत हो गई। ये अपने तीन अन्य साथियों के साथ रविवार को यहां आए थे। झरने में नहाते वक्त एक दोस्त डूबने लगा तो दूसरा उसे बचाने के लिए पहुंचा, लेकिन दोनों ही भंवर से बाहर नहीं निकल पाए। सोमवार को दोनों के शव पानी से निकाले गए।

उदयनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लगभग 40 किमी दूरी पर घना जंगल है। यहां भैरव कुंड है, जहां बारिश के मौसम में झरना बहता है। झरने का बहाव सैलानियों को अपनी आेर आकर्षित करता है। जहां झरना गिरता है, वहां अंदर काफी गहरी खाई है। ऐसे में नहाते वक्त लोग गहराई में उतर जाते हैं।

रविवार को इंदौर से पांच दोस्त जनक, राजू, गौरव, प्रियांशु व कौस्तुभ पिकनिक मनाने के लिए यहां आए थे। नहाते वक्त प्रियांशु डुबने लगा तो उसे बचाने के लिए गौरव भी गहरे पानी में उतर गया। इस दौरान दोनों ही भंवर में फंस गए और बाहर नहीं आ सके। देर रात तक दोनों का पता नहीं चल सका। सुबह उदयनगर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। स्थानीय गोताखोरों व देवास के होमगार्ड जवानों ने सुबह करीब 11 बजे चंदननगर इंदौर निवासी 20 वर्षीय गौरव पुत्र कृपालसिंह प्रजापत का शव बाहर निकाला। शाम करीब चार बजे चंदननगर निवासी 20 वर्षीय प्रियांशु का शव फंदा डालकर बाहर निकाला गया।

शव निकालने में धनसिंह देवड़ा, जगदीश बामनिया, शेखर आदि का सहयोग रहा। निजी वाहन से शवों को उदयनगर के शासकीय दवाखाना लाकर पीएम करवाया गया। गौरव कक्षा 12वीं पास कर कॉलेज का विद्यार्थी था। प्रियांशु अपने पिता के साथ लकड़ी की दुकान में उनका सहयोग करता था। बताया जाता है कि इस कुंड में पहले भी नहाते वक्त कई बच्चों की मौत हो चुकी है, लेकिन प्रशासन की ओर से सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button