राज्य

देवास जिले के 2244 विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए मिलेगी राशि

प्रदेश में 196 करोड़ 60 लाख से अधिक की राशि से लाभांवित होंगे 78 हजार 641 विद्यार्थी
– लैपटॉप के लिए मेधावी विद्यार्थियों को 20 जुलाई को राशि अंतरित करेंगे मुख्यमंत्री श्री चौहान
देवास। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 20 जुलाई को लाल परेड ग्राउंड, भोपाल में आयोजित “प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह” में विद्यार्थियों के बैंक खाते में लैपटाप के लिए सिंगल क्लिक से प्रति विद्यार्थी 25 हजार रुपए का अंतरण करेंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित सत्र 2022-23 की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत अथवा उससे अधिक अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय के लिए यह राशि दी जाएगी। देवास जिले के 2244 विद्यार्थियों को भी लैपटॉप क्रय करने के लिए राशि मिलेगी।
लोक शिक्षण आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की सत्र 2022-23 की कक्षा 12वीं की परीक्षा में प्रदेशभर में 78 हजार 641 विद्यार्थियों ने प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत अथवा उससे अधिक अंक अर्जित किए हैं। प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजनांतर्गत ये सभी विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। प्रति विद्यार्थी 25 हजार रुपए के मान से कुल 78 हज़ार 641 विद्यार्थियों के खातों में कुल 196 करोड़ 60 लाख 25 हजार रुपये की राशि अंतरित की जाएगी।
“प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह” के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भोपाल संभाग के विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ एवं भोपाल जिले के 10 हजार 359 विद्यार्थी सहभागिता करेंगे। प्रदेश के प्रत्येक जिले से सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले एक-एक विद्यार्थी इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित होंगे। वहीं शेष 47 जिलों में इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा, जहां इन जिलों के विद्यार्थी वर्चुअली सहभागिता करेंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button