Himachal Pradesh | हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने शिमला में IGMC में ‘ट्रॉमा सेंटर’ का किया उद्घाटन

Posted by

[ad_1]

Himachal Pradesh Chief Minister Sukhu inaugurates 'Trauma Centre' at IGMC in Shimla

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार जल्द ही सभी मेडिकल कॉलेजों में ‘रोबोटिक सर्जरी’ की सुविधा शुरू करेगी। यहां इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) के नए बहुमंजिला ओपीडी ब्लॉक में ‘ट्रॉमा सेंटर’ का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए इन स्वास्थ्य संस्थानों में 5जी तकनीक का इस्तेमाल किया जायेगा। ‘ट्रॉमा सेंटर’ की स्थापना 30.90 करोड़ रुपये की लागत से की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को उनके घर के निकट ही बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक मेडिकल ब्लॉक में आधुनिक तकनीक से लैस अस्पताल स्थापित किए जाएंगे। यहां जारी एक बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि नए ओपीडी वार्ड के खुलने से मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी और इससे बाह्य रोगी विभागों (ओपीडी) में मरीजों की भीड़ को भी कम किया जा सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कुछ मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों से बातचीत की और नए ओपीडी खंड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के वास्ते प्रतिबद्ध है और राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में आपातकालीन चिकित्सा इलाज को बेहतर करने के लिए अलग विभाग स्थापित किए जाएंगे। 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *