Delhi Budget | राजनीतिक उठापठक के बीच 21 मार्च हो पेश होगा दिल्ली का बजट, CM अरविंद केजरीवाल ने की तैयारी

Posted by

[ad_1]

Delhi Budget

file- photo

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र (budget session) 17 मार्च से शुरू होगा और बजट (budget) 21 मार्च को पेश किया जाएगा। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। दिल्ली में 2015 में आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद से यह पहली बार होगा, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) बजट पेश नहीं करेंगे। 

सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा आबकारी नीति तैयार करने और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। इस साल बजट राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) द्वारा पेश किया जाएगा, जिन्हें 26 फरवरी को आबकारी नीति मामले में सिसोदिया की गिरफ्तारी और मंत्रिमंडल से उनके इस्तीफे के बाद वित्त विभाग की बागडोर सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें

वित्त विभाग मिलने के बाद गहलोत ने मंत्रालय के अधिकारियों के साथ कई बैठकें की हैं। सिसोदिया की गिरफ्तारी से पहले भी गहलोत बजट संबंधी बैठकों का हिस्सा थे। एक अधिकारी ने बताया, “दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 17 मार्च से शुरू होगा और बजट 21 मार्च को पेश किया जाएगा।” सत्र की शुरुआत उपराज्यपाल वी के सक्सेना के अभिभाषण से होगी। 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *