Parola Municipality Budget | पारोला नगर पालिका का 60 करोड़ का बजट पेश, शहरवासियों ने किया Budget स्वागत

Posted by

[ad_1]

पारोला नगर पालिका का 60 करोड़ का बजट पेश, शहरवासियों ने किया Budget स्वागत

पारोला : यहां नगर पालिका (Municipality) का शेष बजट (Budget) 60 करोड़ 73 लाख 14 हजार रुपए प्रशासक और मुख्य अधिकारी ज्योति भगत पाटिल द्वारा स्वीकृत किया गया है।  इस वर्ष का बजट नगर पालिका के अधिकारियों के बिना पेश किया जाने वाला दूसरा बजट है और वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट लेखाकार राहुल साल्वे और नगर पालिका के प्रशासक ज्योति भगत पाटिल द्वारा अनुमोदन के लिए मुख्य कार्यकारी ज्योति भगत पाटिल को प्रस्तुत किया गया था जिसे मंजूरी दे दी गई। 

इस वर्ष जलापूर्ति योजना के लिए 37 करोड़, विकलांगों के लिए 8 लाख 50 हजार, दुर्बल घटक और महिला और बाल कल्याण के लिए बजट के लिए 8 लाख 50 हजार रुपए का बजट तय किया गया है। इस बजट में जलापूर्ति के लिए एक करोड़ 12 लाख रुपए तय किए गए हैं। पथदीप के लिए 27 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है जिसे शॉपिंग सेंटर की आय से पूरा किया जाएगा। स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दो करोड़ 60 लाख रुपए आवंटित किए गए हैं। आय 2 करोड़ 50 लाख रुपए दिखाई गई है लेकिन खर्च 2 करोड़ 60 लाख रुपए दिखाया गया है। 

यह भी पढ़ें

बजट सभा में कार्यालय अधीक्षक संघमित्रा संदनशिव, अभियंता पंकज महाजन, सहायक परियोजना अधिकारी चंद्रकांत महाजन, अभियंता योगेश तलवारे, अभिषेक काकड़े, अभिजीत मुंडनकर उपस्थित थे। 

इस बजट में शहर में जलापूर्ति, पाइप लाइन, सड़क, नाले, शौचालय, ठोस कचरा और साफ-सफाई के लिए भारी प्रावधान किया गया है। शहरवासियों ने इस साल के बजट का जोरदार स्वागत किया है। अग्निशमन सेवा के लिए 10 लाख 25 हजार रुपए की व्यवस्था की गई है। अग्निशमन सेवा से 9 लाख आय की उम्मीद है। बैठक को नगर पालिका को हुआ सवा लाख का नुकसान भी बताया गया। सामान्य प्रशासन के लिए 5 करोड़ 86 लाख का प्रावधान है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *