,

दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो लक्ष्य प्राप्त करना मुश्किल नहीं

Posted by

श्री नारायण विद्या मंदिर क्रमांक 1 में हुआ कैरियर मेले का आयोजन

देवास। स्थानीय श्री नारायण विद्या मंदिर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 में स्वामी विवेकानंद कैरियर प्रकोष्ठ के अंतर्गत एक दिवसीय कैरियर मेले का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में शासकीय अभियांत्रिक महाविद्यालय उज्जैन के प्राध्यापक एवं ट्रेनिंग प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. एसी शुक्ला, पॉलीटेक्निक कॉलेज देवास के डॉ. विवेक वैद्य, साकेत विमटे व आईटीआई देवास से विनी गैब्रियल और गरिमा जुलानिया उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के प्राचार्य राजेंद्रकुमार खत्री ने की। इस अवसर पर छात्रों को उद्बोधित करते हुए श्री शुक्ला ने कहा कि छात्रों को अपना लक्ष्य बनाकर पढ़ाई करनी चाहिए, जिस क्षेत्र में वे जाना चाहते हैं, उसके प्रति समर्पित होकर मेहनत करनी चाहिए। समाचार पत्रों को पढ़ना, सामान्य जानकारी बढ़ाना और विविध कैरियर संबंधी जानकारियों को जानना बहुत जरूरी है। दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो लक्ष्य प्राप्त करना मुश्किल नहीं है। इस अवसर पर संस्था प्राचार्य श्री खत्री ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफल होने के लिए अनुशासन और मेहनत को मूल मंत्र बनाकर अपने लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए।

प्रारंभ में अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम संयोजक एवं प्रकोष्ठ प्रभारी केके मिश्रा ने प्रकोष्ठ के कार्य और उद्देश्य पर प्रकाश डाला और कैरियर मेले की आवश्यकता बताई। इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत संस्था के वरिष्ठ व्याख्याता कैलाशचंद्र गुप्ता, संगीता खड़ीकर, सरिता पाटीदार ने किया। इस अवसर पर संस्था के शिक्षक प्रीति जोशी, मनोहर पटेल, आरएस सोलंकी, सादिया खान, निर्मला पवार, अनीस शेख, अनामिका अग्निहोत्री, अंकिता व्यास, केएन शुक्ला, राजेश निगम, लोकेश सांवलिया, रफीक शेख, हबीब शेख, राजेंद्र दुबे सहित विद्यालय के छात्र उपस्थित रहे। कार्यकम का संचालन अनुज जायसवाल ने किया व आभार मिर्जा मुशाइद बैग ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *