सामूहिक विवाह समारोह में 900 से अधिक कन्याओं का होगा विवाह

Posted by

आष्टा। प्रदेश सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की बेटियों के विवाह के लिए चलाई जा रही मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत आष्टा में सामूहिक विवाह समारोह 29 फरवरी को आयोजित होने जा रहा है। इस विवाह समारोह में 900 से अधिक कन्याओं का पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ विवाह होगा।

कलेक्टर प्रवीण सिंह एवं एसपी मयंक अवस्थी ने सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए आवश्यक तैयारियों के संबंध में विकासखंड स्तरीय अधिकारियों से चर्चा की तथा सफल आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को समय पूर्व सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर आगमन, निर्गम, पेयजल, बैरिकेटिंग, पार्किंग, यातायात, वर-वधू तथा उनके परिजनों के लिए बैठक व्यवस्था सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह एवं एसपी श्री अवस्थी ने कार्यक्रम के लिए की जा रही तैयारियों को देखा और सभी तैयारियों को समय से पहले पूरा कराने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। एसपी श्री अवस्थी ने पुलिस अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा तथा यातायात व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जनपद पंचायत सीईओ अमित व्यास, एसडीओपी आकाश, तहसीलदार पंकज पवैया सहित सभी विकासखंड स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *