छुट्टी के दिन भुट्टे खाने के लिए शिप्रा में मेले जैसा नजारा

Posted by

– गर्मागरम मसालायुक्त अमेरिकन भुट्टों का लिया आनंद

शिप्रा। रिमझिम बारिश के खुशनुमा मौसम में भुट्टे खाने का अपना अलग ही आनंद है। शिप्रा नदी किनारे भुट्टों की बड़ी संख्या में दुकानें लगी है। यहां के भुट्टे प्रसिद्ध हैं। गर्मागरम मसालायुक्त भुट्टे खाने के लिए रविवार को शिप्रा में एबी रोड पर मेले जैसा नजारा था। देवास-इंदौर से बड़ी संख्या में लोग यहां के अमेरिकन भुट्टों का स्वाद लेने के लिए आए थे।

रविवार को शिप्रा नदी तट पर इंदौर और देवास सहित आसपास के गांव के लोग खुशनुमा मौसम का आनंद लेने के लिए उपस्थित थे। कई लोग भुट्टे खाकर उसके छिलके व कचरा सड़क पर ही फेंक रहे थे। मां शिप्रा नदी बचाओ समिति के अध्यक्ष राजेश बराना ने लोगों से भुट्टे का छिलके आदि को डस्टबिन में डालने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि शिप्रा नदी के नए पुल और तट पर भुट्टे खाने के लिए अवश्य आएं, लेकिन कचरा डस्टबिन में ही डाले।

उन्होंने भुट्टे के व्यापारियों से भी अनुरोध किया कि वे अपने यहां डस्टबिन रखे। भुट्टे खाने वाले ग्राहकों से कहे कि डस्टबिन में ही कचरा डाले। समिति ने यहां आने वाले लोगों से भी गाड़ियों को पार्क सर्विस रोड पर करने के लिए कहा ताकि आनेजाने वालों को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो और दुर्घटना की आशंका भी नहीं रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *