राज्य

Sandeep Deshpande Attack Case | महाराष्ट्र: किसने किया MNS नेता संदीप देशपांडे पर हमला? पुलिस ने जांच के बाद किया बड़ा खुलासा

[ad_1]

Image-Social media

Image-Social media

नई दिल्ली: बीते शुक्रवार को सुबह MNS  नेता संदीप देशपांडे पर अज्ञात हमलावरों ने हमला किया। बता दें कि संदीप देशपांडे शुक्रवार सुबह दादर के शिवाजी पार्क में जॉगिंग कर रहे थे, तभी उन पर हमला किया गया। इस हमले में संदीप देशपांडे के हाथ की हड्डी टूट गई है। ऐसे में अब आपको बता दें कि पुलिस ने संदीप देशपांडे पर हमले के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी है। ज्ञानेश्वर चव्हाण, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, अपराध शाखा, मुंबई पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और हमले की जांच के बारे में जानकारी दी। आइए जानते है पुलिस ने क्या कहा… 

सीसीटीवी फुटेज से खुला राज 

मिली जानकारी के मुताबिक, संदीप देशपांडे पर हमले के बाद सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य जानकारियां सामने आईं, जिसके बाद दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया। भांडुप से 56 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। उसने प्राथमिक तौर पर अपना जुर्म कबूल कर लिया है, लेकिन इसके पीछे कौन है इसकी तलाश की जा रही है। हिरासत में लेकर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को भांडुप से पकड़ा गया है। आगे की जांच जारी है, पुलिस ने कहा। 

जानें कौन है आरोपी 

ऐसे में अब इन मुख्य आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास, दुष्कर्म जैसे अपराध दर्ज किए गए हैं। 56 वर्षीय अशोक खरात और किशन सोलंकी नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें अशोक खरात मुख्य आरोपी है, जबकि दूसरा आरोपी किशन सोलंकी है, जिसकी उम्र 35-40 है। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी अशोक खरात महाराष्ट्र मथाड़ी कार्यकर्ता और जनरल सेना का उपाध्यक्ष है।

यह भी पढ़ें

आरोपी मथाड़ी वर्कर्स एसोसिएशन से जुड़ा? 

“उन्हें महाराष्ट्र राज्य मथाड़ी वर्कर्स एसोसिएशन से जोड़ा जा रहा है, जिसका मुख्य आरोपी 56 साल का है। दो और आरोपियों के नाम सामने आए हैं जिनकी तलाश की जा रही है। उनका मुख्य उद्देश्य क्या था, इसकी भी जांच की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि 56 वर्षीय मुख्य आरोपी ने तीन अन्य लोगों के नेतृत्व में इस कृत्य को अंजाम दिया है।

अब भी जारी है जांच 

“हम मामले की जांच कर रहे थे, लगभग 8 टीमों का गठन किया गया था। दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। एक आरोपी को भांडुप से हिरासत में लिया गया। आरोपियों में से एक महाराष्ट्र राज्य मथाड़ी संगठन संगठन से जुड़ा बताया गया है। यह निर्धारित करने के लिए जांच चल रही है कि हमले का मकसद राजनीतिक था या व्यावसायिक। आरोपियों से मिली जानकारी के अनुसार वारदात में दो और आरोपी शामिल होने की जानकारी है। क्या और भी हैं इस साजिश में शामिल? हम इसकी भी जांच कर रहे हैं, ‘पुलिस ने जवाब दिया है। बता दें कि इस हमले के बाद से महाराष्ट्र में राजनीतिक पक्ष एक दूसरे पर वार करते नजर आ रहे है। 



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button