इंदौर

जिले में अनुपयोगी सूखे बोरवेल को सुरक्षित बंद करवाने की प्रभावी कार्रवाई

– जिले में 390 बोरवेल करवाए गए बंद

– बोरवेल खुले पाए जाने पर मालिक के विरूद्ध होगी एफआईआर दर्ज

इंदौर। जिले में अनुपयोगी सूखे बोरवेल को बंद करवाने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशन में प्रभावी कार्रवाई की गई है। जिले में पिछले दिनों एक अभियान चलाकर 390 बोरवेल बंद करवाए गए हैं। चेतावनी दी गई है, कि अगर कहीं बोरवेल खुले पाए जाएंगे तो संबंधित मालिक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

उल्लेखनीय है, कि रीवा जिले में पिछले दिनों अनुपयोगी बोरवेल में मासूम बच्चे के गिरने की हुई घटना को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर अनुपयोगी बोरिंग को बंद करवाए जाने का अभियान शुरू किया गया। अभियान के तहत जिले में अब तक अनुपयोगी 390 बाेरवेल बंद करवाए गए हैं। जिला पंचायत इंदौर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन ने बताया, कि जनपद पंचायतों को क्षेत्र में सूखे बोरवेल की पहचान कर इन्हें विभिन्न उपायों से सुरक्षित कवर करवाने के लिए निर्देशित किया गया था। इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत सहायक अभियंता एवं उपयंत्रियों के दल द्वारा गत 18 से 24 अप्रैल तक ग्रामीण क्षेत्रों में निरीक्षण किया गया। 390 सूखे बोरवेल खुले पाए गए। इन सभी बोरवेल को बंद करवाने की कार्रवाई की गई।

श्री जैन ने बताया, कि जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया गया है, कि वे अब खुले बोरवेल को सुरक्षित करवाने संबंधी प्रमाण पत्र सभी ग्राम पंचायतों से प्राप्त करें। उनसे लिखित में लें, कि उनकी ग्राम पंचायत में अब कोई भी सूखा बोरवेल असुरक्षित खुला नहीं है। अब यदि खुले बोरवेल पाए जाते हैं तो ऐसे बोरवेल के मालिक के विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जाए।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button