धर्म-अध्यात्म

श्रीराम कथा कार्यालय का हुआ शुभारंभ

– चैत्र नवरात्रि में होगी साध्वी ऋतंभरा दीदी के श्रीमुख से श्रीराम कथा

– आयोजन की तैयारियों को लेकर समिति के पदाधिकारियों ने दिया मार्गदर्शन

देवास। मिश्रीलाल नगर स्थित मां कैलादेवी मंदिर में चैत्र नवरात्रि के पावन पर्व पर श्रीराम कथा का आयोजन 15 से 21 अप्रैल तक किया जाएगा। साध्वी ऋतंभरा दीदी के श्रीमुख से होने वाली कथा की तैयारियों को लेकर मां कैलादेवी उत्सव समिति के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य रात-दिन जुटे हुए हैं। रामकथा को लेकर देवास शहर सहित जिले के रामभक्तों में उत्साह बना हुआ है। कथा संंबंधी व्यवस्था को लेकर गत दिवस गोकुलधाम गार्डन के अयोध्याम में श्रीराम कथा कार्यालय का शुभारंभ किया गया।

कार्यालय का शुभारंभ महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल, मां कैलादेवी मंदिर संस्थापक समाजसेवी मन्नूलाल गर्ग, उत्सव समिति संयोजक रायसिंह सैंधव, समिति अध्यक्ष दुर्गेश अग्रवाल, देवास विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष राजेश यादव, पूर्व महापौर रेखा वर्मा ने आदि ने फीता काटकर किया। सर्वप्रथम अतिथियों ने भगवान श्रीराम के चित्र का विधिवत पूजन-अर्चन कर दीप प्रज्वलित किया। अतिथियों का स्वागत आयोजक दीपक गर्ग, हितेश गर्ग, अनामिका गर्ग ने किया। मां कैलादेवी उत्सव समिति संयोजक श्री सैंधव ने उपस्थित समिति सदस्यों को मार्गदर्शन देेते हुए कहा, कि साध्वी ऋतंभरा दीदी की रामकथा को लेकर देवास शहर ही नहीं अपितु पूरे जिले के रामभक्तों में बड़ा उत्साह बना हुआ है। हम सभी प्रतिदिन समाज के प्रत्येक परिवारों में जाकर आमंत्रण पत्र देकर उनसे रामकथा में आने का अाग्रह करें।

समिति अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा, कि हम सभी सौभाग्यशाली है जो हमें दीदी के श्रीमुख से कथा श्रवण का अवसर प्राप्त हो रहा है। कथा को भव्य रूप देने के लिए शहर के प्रत्येक वार्ड में जाकर नागरिकों से चर्चा कर उन्हें रामकथा श्रवण करने के लिए आमंत्रित करना है। सभी के प्रयासों से कथा अपने भव्य रूप में होगी। प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम हम सभी के आदर्श हैं। शहर की विभिन्न आयोजन समितियों, भजन मंडलियों आदि को हम रामकथा के लिए आमंत्रण देंगे। पूर्व महापौर रेखा वर्मा ने मातृशक्ति से आह्वान कि यहां कार्यालय में नियमित रूप से आकर व्यवस्था की तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श करें। इस अवसर पर समिति सदस्यों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए। कार्यक्रम का संचालन देवकृष्ण व्यास ने किया। आभार आयोजक दीपक गर्ग ने माना।

मुख्य बैठक 28 को-

राम कथा की तैयारी को लेकर मुख्य बैठक 28 मार्च को कैलादेवी मंदिर के प्रवचन हाल में शाम चार बजे से की जाएगी। इसमें साध्वी ऋतंभरा दीदी की शिष्या साध्वी सत्यप्रिया दीदी भी शामिल होकर मार्गदर्शन प्रदान करेंगी। बैठक में आयोजन को भव्य रूप देने पर चर्चा होगी। बैठक के पश्चात होली मिलन समारोह रखा गया है। इसमें फूलों की होली खेली जाएगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button