देवास

नामी कंपनी के पोहे का पैकेट खोलते ही उड़े होश!

– निकले मरे हुए दो चूहे, इंदौर की फर्म ने तैयार किए थे पैकेट
– औषधि एवं खाद्य प्रशासन विभाग ने शुरू की जांच, लिए सैंपल
देवास। अगर आप पैकबंद किराना सामान खरीदते हैं तो सावधान हो जाएं। एक परिवार ने कुछ दिन पहले पोहे के दो पैकेट खरीदे। एक पैकेट के पोहे बनाकर खा लिए, लेकिन जब दूसरा पैकेट खोला तो परिवार के होश उड़ गए। पैकेट के अंदर मरे हुए दो चूहे निकले। पोहे की पैकिंग करने वाली मध्यप्रदेश के इंदौर की नामी कंपनी है। मामला औषधि एवं खाद्य प्रशासन विभाग तक पहुंचा और विभागीय अमले ने तत्परता दिखाते हुए पैकेट जब्त कर संबंधित किराना दुकान से सैंपल भी लिए।

जानकारी के अनुसार भगतसिंह मार्ग के रहने वाले सैय्यद समीर अली ने 18 फरवरी को तहसील चौराहा स्थित गुरुनानक किराना स्टोर्स से हेस्टी टेस्टी कंपनी के एक-एक किलो के दौ पैकेट खरीदे थे। एक पैकेट को उन्होंने यूज कर लिया था। दूसरा पैकेट आज जब खोला तो उसमें से तेज बदबू आई और थाली में जब पोहे निकाले तो उसमें एक-एक कर दो मरे हुए चूहे निकले। समीर अली ने बताया कि यह बहुत बड़ी लापरवाही है। इससे हमारी सेहतभी खराब हो सकती थी। हमने शिकायत की है। जिस कंपनी का पैकेट है, उस पर सख्त कार्रवाई की होना चाहिए।

अच्छा ब्रांड है, पहली बार आई शिकायत-
गुरुनानक किराना स्टोर के संचालक कपिल पंजाबी स्वयं मानते हैं, कि यह कंपनी की बहुत बड़ी लापरवाही है। कपिल कहते हैं, कि अच्छा ब्रांड है। हम कई सालों से इस ब्रांड के पोहे खरीदते आ रहे हैं। पहली बार ऐसी शिकायत मिली है। समीर जी मेरी दुकान के पुराने कस्टमर है। मैंने उन्हें दो पैकेट दिए थे, जिसमें से एक का वे यूज कर चुके हैं। ये पैकेट जनवरी माह के ही है। यह हेस्टी टेस्टी ब्रांड है। इंदौर की ही फर्म है। ये लोग घर पर ही पैकिंग करते हैं। समीर जी की शिकायत पर औषधि एवं खाद्य प्रशासन विभाग के अधिकारी आए और उन्होंने सैंपल लिए हैं। कपिल कहते हैं पैकेजिंग के दौरान लापरवाही की गई है। इस लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाना चाहिए।

बेच के सभी पैकेट जब्त करेंगे-
खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेंद्र ठाकुर का कहना है शिकायत मिलने पर हमने किराना दुकान से सैंपल लिए हैं। जिस बेच के पोहे हैं, उन्हें भी जब्त करेंगे। यह पोहा इंदौर की कंपनी का है, उसे नोटिस देंगे। जांच रिपोर्ट के पश्चात नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button