नगर निगम

विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण का हुआ समापन

– हितग्राहियों ने उठाया केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ

– पात्र हितग्राहियों को योजनाओं से संबंधित प्रमाण पत्रों का वितरण किया

देवास। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत रविवार को माली समाज धर्मशाला में वार्ड क्रमांक 41, 42, 43 के रहवासियों के लिए सामूहिक शिविर का आयोजन किया गया। रहवासियों को केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अतिथियों ने दी। यहां विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए, जिनका लाभ पात्र हितग्राहियों ने उठाया।

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए नगर निगम स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, पार्षद राजा अकोदिया एवं पार्षद प्रतिनिधि अजय पड़ियार ने केंद्र सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कहा कि बड़ी संख्या में हितग्राहियों ने अब तक योजनाओं का लाभ उठाया है। यहां शिविर के अंतर्गत स्टॉल लगाए गए हैं, जिनमें जानकारी के साथ दस्तावेज जमा किए जा रहे हैं। आप आपके आसपास भी जो पात्र हितग्राही हैं, उन्हें योजनाओं की जानकारी प्रदान कर उन्हें भी लाभ दिलवाएंं। हम पूर्ण रूप से विकसित भारत की ओर अग्रसर हैं। इसमें सभी का सहयोग आवश्यक है। अतिथियों का स्वागत निगम उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया, सहायक यंत्री जगदीश वर्मा, स्वास्थ्य निरीक्षक भूषण पंवार ने किया।

शिविर में प्रधानमंत्री आवास योजना के 5, प्रधानमंत्री स्वनिधि के 5, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 2, लाड़ली लक्ष्मी योजना के 3 लाभान्वित हितग्राहियों को प्रमाण पत्रों का वितरण अतिथियों ने किया। मेरी कहानी मेरी जुबानी के अंतर्गत हितग्राहियों ने योजना से जुड़े अपने अनुभव भी साझा किए। विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का स्वागत अतिथियों ने किया। इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा कैलेंडर का वितरण भी हितग्राहियों को किया गया। विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ पार्षद श्री अकोदिया ने दिलाई। कार्यक्रम का संचालन विकास शर्मा ने किया।

शाम को वार्ड क्रमांक 44 एवं 45 के रहवासियों के लिए पालनगर में शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के 3, प्रधानमंत्री स्वनिधि के 3, आयुष्मान भारत का 1 एवं लाडली लक्ष्मी योजना के 2 प्रमाण पत्रों का वितरण लोक निर्माण समिति अध्यक्ष गणेश पटेल, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया, रहवासी नवीन पटेल, मुकेश सोलंकी आदि के द्वारा किया गया। शिविर में विभिन्न विभागों ने अपने स्टॉल लगाकर हितग्राहियों को योजनाओं से संबंधी जानकारी प्रदान की। स्वास्थ्य विभाग ने अपने स्टॉल में बीपी, शुगर की जांच के साथ ही आवश्यक दवाइयों का वितरण किया। डॉ. एमएस गौसर सहित अन्य कर्मचारियों का सहयोग रहा। इसके साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण का समापन भी हुआ।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button