राजनीति

जयश्री महाकाल के जयकारों से गूंज उठी मां चामुंडा की नगरी

– प्रवेश अग्रवाल का सेवा रथ श्रद्धालुओं काे लेकर पहुंचा उज्जैन

– सिर्फ 10-15 मिनट में बाबा महाकाल के दर्शन कर अभिभुत हुए श्रद्धालु

देवास। जयश्री महाकाल के जयकारों से मां चामुंडा की नगरी उस समय गूंज उठी, जब नर्मदे युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कांग्रेस के युवा नेता प्रवेश अग्रवाल श्रद्धालुओं को साथ लेकर बाबा महाकाल के दर्शन के लिए निकले। नर्मदे सेवा रथ का काफिला शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए उज्जैन के लिए रवाना हुआ तो जगह-जगह श्रद्धालुओं ने पुष्पवर्षा से स्वागत किया। शहरवासियों ने प्रवेश की इस पहल की सराहना की। सावन माह में प्रवेश हर बुधवार को 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को निशुल्क वीआईपी दर्शन के लिए उज्जैन ले जा रहे हैं।

इस बुधवार को नर्मदे युवा सेना के कार्यालय ताराणी कॉलोनी एबी रोड से सेवा रथों की कतार निकली तो सभी ने उत्साह के साथ जयश्री महाकाल के जयकारे लगाए। सावन माह होने से श्रद्धालुओं को ऐसा प्रतीत हो रहा था कि दर्शन में कम से कम 3 से 4 घंटे का वक्त लगेगा, लेकिन प्रवेश अग्रवाल ने श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो अौर जल्दी दर्शन हो सके, इसके लिए पहले ही व्यवस्था की हुई थी। इसके परिणाम स्वरूप श्रद्धालु सिर्फ 10 से 15 मिनट में ही दर्शन कर मंदिर से बाहर आ गए। दर्शन के लिए जो व्यवस्था की गई, उससे श्रद्धालु अभिभुत हुए। दर्शन के पश्चात श्रद्धालुओं के भोजन की व्यवस्था भी की गई। भोजन के पश्चात श्रद्धालुओं की एक टुकड़ी ने भजन गाने की इच्छा जाहिर की। सभी ने मंडप में बैठकर बाबा महाकाल के भजन गाए। दर्शन कर भाव-विभोर हुए श्रद्धालु अपने आपको प्रवेश अग्रवाल को आशीर्वाद देने से रोक नहीं पाए। सभी ने एक स्वर में प्रवेश का साथ देने का संकल्प लिया।

सेवा भाव से परिपूर्ण प्रवेश भी श्रद्धालुओं के बीच काफी उत्साहित व भावुक नजर आए। उन्होंने बुजुर्गों से आशीर्वाद लेते हुए कहा आपको मैं दर्शन करवाकर स्वयं को भाग्यशाली मान रहा हूं। बुजुर्गों का आशीर्वाद सबसे बड़ी पूंजी है। आपके आशीर्वाद से ही यह सेवा कार्य हो रहे हैं। भविष्य में भी इसी प्रकार की धार्मिक यात्राएं करवाते रहूंगा।

 

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button