आपका शहरनगर निगम

समर कैंप में 700 बच्चे ले रहे योगा सहित विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण


मानसिक रूप से मजबूती के लिए योगा की क्लास हो रही संचालित
जो बच्चे राष्ट्रीय स्तर पर खेलना चाहते हैं, उनके लिए मददगार साबित होगा कैंप- आयुक्त श्री चौहान


देवास।
एबी रोड आैद्योगिक क्षेत्र स्थित श्रीमंत तुकोजीराव पवार स्पोर्टस पार्क में नगर निगम द्वारा आयोजित किए जा रहे समर कैंप में 6 से 16 वर्ष तक के बच्चे उत्साह के साथ योगा सहित विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। योगा के माध्यम से बच्चे मानसिक रूप से मजबूत हो रहे हैं। योगा की क्लास में बच्चों के साथ-साथ बड़े-बुजुर्ग भी शामिल हो रहे हैं।
मप्र के गौरव देवास के इस स्पोर्टस पार्क में लगभग 700 बच्चे योगा के साथ ही क्रिकेट, फुटबॉल, स्केटिंग, सॉफ्ट टेनिस, योग, लॉन टेनिस, बास्केटबॉल, रग्बी, वॉलीबॉल, एरोबिक्स आदि खेलों का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। मैदानी खेलों के साथ बच्चों में योगा की क्लास के प्रति बहुत उत्साह है। स्पोर्टस पार्क की मखमली घास पर विभिन्न प्रकार के योगासन सीखकर बच्चे अपनी सेहत के प्रति जागरूक हो रहे हैं। बच्चों के माता-पिता भी योगा की क्लास में सेहतमंद बने रहने के तरीके सीख रहे हैं। स्पोर्टस पार्क में फूड जोन भी है, जहां आइस्क्रीम, चाट सहित अन्य स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ बच्चे उठा रहे हैं। नगर निगम के कर्मचारी स्पोर्टस पार्क की हरियाली को मेंटेन रखने के लिए नियमित रूप से पानी का छिड़काव भी कर रहे हैं।

मानसिक रूप से भी मजबूत बन रहे हैं बच्चे-
नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान ने बताया कि ऐसे बच्चे जो जिला, संभाग, राज्य, राष्ट्रीय स्तर व उससे आगे भी खेलना चाहते हैं या जाना चाहते हैं, उनके लिए यह समर कैंप काफी मददगार साबित हो रहा है। यहां बच्चे उच्च स्तरीय प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। समर कैंप से बच्चों की छुपी हुई प्रतिभा सामने आ रही है। खेलों के प्रशिक्षण के साथ ही मानसिक रूप से बच्चों को मजबूत बनाने के लिए योगा की क्लास भी यहां संचालित हो रही है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button