धर्म-अध्यात्म

माता टेकरी के रोप-वे की ट्राली फिर हवा में लटकी

  • हाल ही में यह दूसरी घटना, ट्राली में श्रद्धालुओं के ना होने से हादसा टला

देवास। प्रसिद्ध माता टेकरी पर एक बार फिर रोप-वे की ट्राली का तार गिर्री से उतर गया। हालांकि उस दौरान ट्राली में कोई सवारी नहीं बैठी थी। इससे पहले भी यहां इस प्रकार की घटना हो चुकी है। उस समय बड़ी मशक्कत के बाद ट्राली में बैठे श्रद्धालुओं को नीचे उतार जा सका था। प्रशासन ने इस घटना की जांच के आदेश भी दिए थे। घटना को आठ दिन ही बीते और एक बार फिर से रोप-वे की ट्राली का तार गिर्री से उतर गया।

सोमवार को शहर में अचानक मौसम बदला और दोपहर में कुछ देर के लिए तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान माता टेकरी के रोप-वे की ट्राली का तार गिर्री से उतर गया। तार के निकलने से ट्रालियां हवा में लटक गई। संयोग से उस समय ट्राली में श्रद्धालु नहीं थे। तीन जून को भी आंधी-तूफान में तार गिर्री से उतरने के कारण ट्राली हवा में लटक गई। करीब डेढ़ से दो घंटे की मशक्कत के बाद ट्राली में सवार आठ श्रद्धालुओं को प्रशासनिक टीम ने सुरक्षित उतारा था। घटना को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश भी दिए थे। इसके बाद सोमवार को फिर से यह घटना हो गई। स्थानीय श्रद्धालुओं का कहना है कि रोप-वे से दर्शन के लिए जाने के लिए टिकट लेना पड़ता है, इससे रोप-वे संचालन कर रही कंपनी को अच्छी खासी इनकम होती है। इसके बावजूद वह मेंटेनेंस में लापरवाही बरत रही है।

“पहले भी इस प्रकार की घटना घटी है। यह चूक बार-बार क्यों हो रही है, इसे समझना जरूरी है। जिस मुख्य कंपनी से यह रोप-वे लिया गया है, उसके इंजीनियर को मैंने बुलाया है। भविष्य में इस प्रकार की घटना नहीं हो यह हमारी प्राथमिकता में है।”- ऋषव गुप्ता, कलेक्टर देवास

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button