करुणाधाम की पहल: पानीपत से मंगाए ठंड प्रतिरोधी कंबलों का वितरण शुरू

Posted by

  • जरूरतमंदों को मिल रही सर्दी में राहत, 10 हजार कंबलों का होगा वितरण

भोपाल। इस नव वर्ष में भी करुणाधाम आश्रम की ओर से ठंड को ध्यान में रखते हुए 10 हजार कंबलों का वितरण कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। यह संपूर्ण कार्यक्रम गुरुदेव सुदेश शांडिल्य महाराज युवाओं द्वारा आयोजित करवाएंगे। शांडिल्य महाराज का कहना है कि युवाओं में इस कार्यक्रम से सहानुभूति, दया, मदद जैसे मूल्यों का विकास होगा।

गौरतलब है कि इस वर्ष यह कार्यक्रम मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों जैसे टिमरनी, जबलपुर, मंडला आदि क्षेत्रों में गुरुदेव श्री शांडिल्य महाराज के मार्गदर्शन में प्रारंभ किया जा चुका है। महाराज ने स्वयं आदिवासी क्षेत्रों का दौरा किया था। वहां उन्होंने उनकी परेशानी को जानते हुए यह निर्णय लिया। कार्यक्रम के अंतर्गत 5000 कंबलों का वितरण 21 दिसंबर को टिमरनी क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में बच्चों, बुजुर्गों, माताओं को किया जा चुका है।

कंबलों की अगली 5000 की खेप का वितरण 26 दिसंबर से शुरू हो गया है। 27 दिसंबर को जबलपुर, मंडला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में वितरित किए जाना है। इस वर्ष की ठंड के तापमान का विशेष ध्यान रखते हुए आश्रम की संस्था ने कंबलों को पानीपत से निर्यात करवाया है, जो ठंड प्रतिरोधी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *