स्मार्ट मीटर परियोजना की गतिशीलता के लिए एनएबीएल स्तर की टेस्टिंग

Posted by

mpeb news indore

-मीटर परीक्षण क्षमता में तेजी से की जाएगी बढ़ोतरी- प्रबंध निदेशक रजनी सिंह

इंदौर। स्मार्ट मीटर परियोजना केंद्र एवं राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली है। इसके लिए हर संभव प्रयास कर गुणवत्ता, समय़ पालन और परीक्षण का कार्य किया जाएगा। पश्चिम क्षेत्र कंपनी में भी मीटर टेस्टिंग का कार्य एनएबीएल स्तर से हो रहा है। मीटर परीक्षण क्षमता में तेजी से वृद्धि की जाएगी।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपन की प्रबंध निदेशक रजनी सिंह ने ये विचार व्यक्त किए। मंगलवार की शाम पोलोग्राउंड इंदौर स्थित न्यू एलटीएमटी लैब का निरीक्षण करते समय उन्होंने कहा कि अभी करीब आठ लाख स्मार्ट मीटर लगे है, इससे दोगुनी संख्या में और लगाए जाना है। ऐसे में मीटरों की एनएबीएल स्तर की टेस्टिंग समय पर होना आवश्यक है। इसलिए टेस्टिंग (परीक्षण) क्षमता बढ़ाई जाएगी। मीटर परीक्षण शाखा की इमारत के विस्तार के लिए भी प्रबंध निदेशक ने प्रस्ताव तैयार करने के आदेश दिए।

मुख्य अभियंता रवि मिश्रा ने बताया कि इंदौर स्थित एलटीएमटी लेब में अभा स्तर का मीटर परीक्षण किया जा रहा है, इससे स्मार्ट मीटर परियोजना के सफल संचालन में मदद मिल रही है। इस अवसर पर अधीक्षण यंत्री मीटर परीक्षण सुषमा गंगराड़े, आशीष वासनिक, एसएच कुरैशी आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *