आवारा पशुओं के नियंत्रण को लेकर निकले आदेश पर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं- राहुल पंवार

Posted by

Dewas news
देवास। सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव अक्षय कुमार सिंह ने 16 अगस्त को एक समिति के गठन का आदेश जारी किया, जिसमें निश्चित किया कि 15 दिवस में आवारा पशुओं को नियंत्रित किया जाए। समिति में गृह विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, नगरीय प्रशासन, लोक निर्माण, पशुपालन एवं डेयरी विभाग को सम्मिलित कर उन्हें निर्देशित किया कि इसके लिए 15 दिवसीय अभियान चलाया जाए।

Dewas news

नगर निगम में प्रतिपक्ष नेता प्रतिनिधि राहुल पवार ने बताया कि आदेश निकाले 8 दिन हो चुके हैं लेकिन आज तक किसी भी विभाग ने आवारा पशुओं को नियंत्रण में करने को लेकर कोई कार्य योजना नहीं बनाई। ना ही अभियान चलाया। इस अवधि में लगातार शहर में प्रदेश सरकार के मंत्री सहित अनेक अधिकारी आते रहे, लेकिन शहर के मुख्य मार्ग सहित एबी रोड पर आवारा पशुओं को नियंत्रित नहीं किया गया। आज भी जगह-जगह पशु समूह में बैठे हुए दिख जाएंगे ।

श्री पवार ने कहा कि इससे अच्छा है कि इस तरह के आदेश निकाले ही नहीं जो सिर्फ कागजी कार्यवाही बनकर रह जाए। इसी के साथ श्री पवार ने मांग की है जिन विभागों का आदेश में जिक्र किया गया है वे संयुक्त रूप से अभियान चलाकर इन पशुओं को नियंत्रित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *