आध्यात्मिक पर्यटन के प्रोत्साहन के लिए “देखो अपना देश” अभियान लांच

Posted by

Dekho apana desh
इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पर्यटन मंत्रालय ने आध्यात्मिक, सांस्कृतिक, प्राकृतिक, ऐतिहासिक आदि पर्यटन क्षेत्रों में पर्यटकों को आकर्षित करने एवं उक्त विभिन्न क्षेत्रों के प्रति जागरूक करने के लिये राष्ट्रव्यापी पहल “देखो अपना देश- प्यूपल्स चॉइस 2024” अभियान चलाया है।

इस पहल के तहत MyGov वेबपेज के माध्यम से पर्यटकों को विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों में अपनी पसंद के पर्यटन स्थल को चुनने का अवसर भी दिया जा रहा है।

“देखो अपना देश- प्यूपल्स चॉइस 2024” पहल को पर्यटन मंत्रालय द्वारा देश के सभी राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के सहयोग से सोशल मीडिया, वेबसाइट, कार्यालय, सीटिजन सर्विस पोर्टल आदि विभिन्न माध्यमों द्वारा प्रोत्साहित किया जायेगा, ताकि उक्त क्षेत्र के अंतर्गत पर्यटन को बढ़ावा मिले एवं पर्यटक भी क्षेत्रों के प्रति जागरूक हो सकें।

“देखो अपना देश- प्यूपल्स चॉइस 2024” पहल न सिर्फ पर्यटन अपितु संपूर्ण संबंधित क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिये लाभकारी है। इस संबंध में पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के महा निदेशक मनीष सक्सेना ने देश के सभी जिलों के कलेक्टरों को पत्र लिखकर इस संबंध में सकारात्मक प्रयास का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *