ठेकेदार की लापरवाही से स्कूल जाने वाले बच्चों व ग्रामीणों की जान के साथ हो रहा खिलवाड़- शिवसेना

Posted by

Dewas jansunvai

जनसुनवाई में कलेक्टर ने प्रधानमंत्री सड़क विभाग की अधिकारी को लगाई फटकार, तत्काल टीम के साथ मौके पर भेजा

– कलेक्टर ने कहा कि बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते विभाग के अधिकारियों को कहा ऐसी लापरवाही दूसरी बार नहीं होना चाहिए

देवास। भौंरासा से लगी ग्राम पंचायत सावरसी में ठेकेदार की लापरवाही के कारण ग्रामीणजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार ने पुलिया के कार्य में लापरवाही बरतते हुए घटिया डाइवर्ट रोड बना दिया, जिससे पानी के कारण रोड की मिट्टी धंस गई। ग्रामीणों ने शिवसेना जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा को समस्या से अवगत कराया।

श्री वर्मा ने कलेक्टर ऋषव गुप्ता को जनसुनवाई में बताया कि ग्रामीण ठेकेदार के लापरवाही के कारण निकलने में असमर्थ है। करीब 20 से भी अधिक गांव के ग्रामीण इस मार्ग से जाते हैं। वहीं टोंकखुर्द तहसील जाने का भी मुख्य मार्ग है। स्कूल संचालक को भी बच्चों की पुलिया से निकासी नहीं होने के कारण 3 दिन से छुट्टी रखना पड़ी।

स्कूल संचालक शुभम आर्य ने बताया कि पुलिया के एक साइड में गहरी खाई है तो दूसरी तरफ पुलिया निर्माण के दौरान किया गया 20 फीट से भी अधिक गड्ढा है और दोनों तरफ पानी भरा हुआ और उसी के पास में डीपी लगी हुई है।

डीपी से पानी में करंट आता है। वहीं पूरी तरह से धंस चुकी सड़क से जब स्कूल आने वाले बच्चे निकलते हैं तो उनकी जान को खतरा होता है। दो दिन पहले एक साइड की खाई में बस फंस गई थी। गनीमत यह रही कि सकुशल सभी बच्चों को निकाल लिया गया।

इस संबंध में ग्राम पंचायत ने भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखे लेकिन कोई हल नहीं हुआ।

बच्चों की परेशानी पर सख्त दिखाई दिए कलेक्टर-
वर्मा की शिकायत पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विभाग की अधिकारी को बुलवाया और फटकार लगाते हुए बच्चों को हो रही परेशानी पर सख्त दिखाई दिए। कलेक्टर ने तत्काल विभाग के जिलाधिकारी को टीम सहित मौके पर जाने का निर्देश दिया। साथ में शिवसेना जिला अध्यक्ष को भी मौके पर अधिकारियों के साथ मौजूद रहने को कहा।

टीम ने मौके पर पहुंचकर प्रधानमंत्री सड़क योजना के टोंकखुर्द ब्लाक अधिकारी अरुण कहार ने स्थिति का निरीक्षण किया जिसमे पता चला की डायवर्टेड रोड पुलिया पूरी धस चुकी है। अधिकारियों ने तत्काल ठेकेदार से बड़े पानी के पाइप डालने व मुरम से मजबूत रोड बनाने के लिए तत्काल निर्माण कम्पनी में. सत्य लक्ष्मी इफ्राकेम इन्दौर ठेकेदार नीरज पटेल को निर्देश दिया।

शिवसेना संगठन और सरपंच प्रतिनिधि जस्मत सिंह गुजराती, उप सरपंच कालू सिंह ने कहा है कि तीन दिन के अंदर कार्य पूर्ण नहीं हुआ ग्रामीणों के साथ में हाईवे पर जाम लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *