Mpeb news इंदौर संभाग में 10.44 प्रतिशत ज्यादा बिजली वितरित

Posted by

इंदौर। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने इंदौर राजस्व संभाग के आठों जिलों में जारी वित्तीय वर्ष 2024-25 में 1 अप्रैल से 24 जुलाई तक 114 दिनों में पिछले वर्ष की तुलना में 10.44 प्रतिशत ज्यादा बिजली वितरित की हैं।

संभाग में इस वित्तीय वर्ष में अब तक 600 करोड़ यूनिट बिजली का वितरण हुआ है, गत वर्ष समान अवधि में कुल 543 करोड़ यूनिट बिजली आपूर्ति हुई थी।

विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि जारी वित्तीय वर्ष में इंदौर जिले में करीब 210 करोड़ यूनिट बिजली का वितरण हुआ है। धार जिले में148 करोड़ यूनिट, खरगोन जिले में में 89 करोड़, खंडवा जिले में 45 करोड़ यूनिट, बड़वानी जिले में 39 करोड़ यूनिट, बुरहानपुर जिले में 37 करोड़ यूनिट, झाबुआ जिले में 18 करोड़ यूनिट आलीराजपुर जिले में 14 करोड़ यूनिट बिजली की आपूर्ति जारी वित्तीय वर्ष के दौरान अब तक हुई है।

प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने बताया कि आपूर्ति में मुख्य अभियंता एसआर बमनके के साथ ही आठों जिलों से संबंद्ध अधीक्षण अभियंता और कार्यपालन अभियंता नियमित रूप से पर्यवेक्षण करते हैं। जहां भी तकनीकी कठिनाई आती है, वहां समय पर टीम भेजकर आपूर्ति सुचारू कर दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *