लोकसभा निर्वाचन की मतगणना के संबंध में मतगणना अभिकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

Posted by

देवास। लोकसभा निर्वाचन- 2024 के तहत मतगणना 4 जून को केंद्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस परिसर में की जाएगी। मतगणना के संबंध में निर्वाचन अभिकर्ताओं तथा प्रत्‍याशियों की ओर से नियुक्‍त मतगणना अभिकर्ताओं को जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण जिला नोडल प्रशिक्षण डॉ. समीरा नईम और मास्टर ट्रेनर्स डॉ. संजय बरोनिया, डॉ. गजेन्‍द्र शर्मा, डॉ. ममता शाक्‍य ने दिया।

प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा मतगणना अभिकर्ताओं को उनकी भूमिका, दायित्व तथा मतगणना से संबंधित जानकारी दी गई एवं मतगणना से संबंधित शंकाओं एवं समस्याओं का भी समाधान किया गया। निर्वाचन अभिकर्ताओं तथा प्रत्‍याशियों की ओर से नियुक्‍त मतगणना अभिकर्ताओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों का मास्टर ट्रेनर्स द्वारा संतुष्टिपूर्वक उत्तर दिया गया।

प्रशिक्षण में बताया गया कि 4 जून को केन्‍द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस परिसर देवास में मतगणना 8 बजे से प्रारम्‍भ होगी। मतगणना में प्रत्‍येक विधानसभा के लिए 14-14 टेबलें लगाई जाएंगी। बागली विधानसभा की मतगणना 22 राउण्‍ड में होगी। देवास, सोनकच्‍छ और खातेगांव विधानसभा की मतगणना 21-21 राउंड और हाटपीपल्‍या विधानसभा की मतगणना 18 राउण्‍ड में होगी।

देवास व हाटपीपल्या विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना केंद्रीय विद्यालय भू-तल पर स्थित अलग-अलग हॉल में की जाएगी। वहीं सोनकच्छ, खातेगांव व बागली विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना प्रथम तल स्थित कक्षों में की जाएगी। मतगणना परिसर में फोटोयुक्‍त परिचय पत्र धारी व्‍यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। किसी भी प्रकार का हथियार/विस्‍फोटक सामान/इलेक्‍ट्रानिक सामान/मोबाईल/कैमरे/धुम्रपान आदि प्रतिबंधित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *