Mp news कृषकों को मंडियों में सभी सुविधाएं मिलना सुनिश्चित करें- कृषि मंत्री श्री कंषाना

Posted by

भोपाल। कृषकों के लिए मंडियां सुविधा-स्थली बनें। मण्डियों में कृषकों को सभी सुविधाएं मिलना सुनिश्चित हो। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री-सह-अध्यक्ष मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड ऐदलसिंह कंषाना ने मंगलवार को मंडी बोर्ड के संचालक मंडल की 142वीं बैठक में उक्त निर्देश दिए। बैठक में मंत्री श्री कंषाना को मंडी बोर्ड के एमडी श्रीमन शुक्ल ने आवश्यक जानकारियों से अवगत कराया।

कृषि मंत्री-सह-मण्डी बोर्ड अध्यक्ष श्री कंषाना ने कहा कि मंडियों को सर्व-सुविधायुक्त बनाया जाए, जिससे मंडियों में आने वाले कृषकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। मंडियों को आदर्श मंडियों के रूप में विकसित किया जाए जहां स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो, ठहरने के बेहतर प्रबंध हों और पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था हो। मंत्री श्री कंषाना ने कहा कि हम सभी को विभाग में ऐसे काम करना हैं, जिसे कृषक और अन्य लोग भी हमेशा याद रखें।

संचालक मंडल की बैठक में पूर्व की बैठक के कार्रवाई विवरण की पुष्टि की गई। बैठक में वर्ष 2024-25 का वार्षिक बजट प्रस्तुत किया गया, जिसमें आय शीर्ष में 300.52 करोड़ रुपए की सकल प्राप्ति एवं व्यय शीर्ष में 299.85 करोड़ रुपए का व्यय दर्शाया गया है। बैठक में उप सचिव तरुण भटनागर, अपर संचालक कृषि एससी सिंगादिया, अपर आयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाएं बीएस शुक्ला सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *