आयुक्त ने वार्डों में किया सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण

Posted by

– कार्य पर उपस्थित नहीं मिले सफाईकर्मियों की सेवा समाप्त व निलंबन की कार्रवाई

देवास। वार्डो में प्रात:काल सफाई तथा कचरा संग्रहण गाड़ी में गीला-सूखा कचरा अलग-अलग डस्टबीनों में डल रहा है या नहीं तथा सफाई मित्रों की वार्डों में उपस्थिति को लेकर आयुक्त रजनीश कसेरा ने गुरुवार को वार्डों में औचक निरीक्षण किया।

वार्ड क्रमांक 34 से 37,41 से 43 का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने वार्डों में सफाईकर्मियों की हाजरी चेक की। हाजरी चेक करने पर जो सफाई मित्र अनुपस्थित पाए गए, उनके विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आयुक्त ने वार्डों में रहवासियों से भी चर्चा की। आयुक्त ने वार्डों में कचरा संग्रहण वाहन में गीला तथा सूखा कचरा अलग-अलग डल रहा है, को भी चेक किया।

आयुक्त ने मीठा तालाब के किनारे निगम द्वारा किए जा रहे कार्य एवं सफाई व्यवस्था को लेकर भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्थल पर संबंधित दरोगा प्रफुल्ल गिल्लोरे उपस्थित नहीं पाए गए। इस कारण उनके निलंबन की कार्रवाई की जाने व उपस्थित सफाई मित्र के कार्य में लापरवाही करने पर कार्य से पृथक किए जाने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार अन्य वार्डों 35,37,41,42,43 में निरीक्षण के दौरान संतोष पिता दिलीप, जगदीश पिता दयाराम को कार्य से पृथक किया गया। साथ ही वार्ड 42 में सफाई मित्र संजय पिता रामचंद्र के अनुपस्थित पाए जाने पर कार्य से पृथक किए जाने तथा सफाई मित्र लताबाई पति राजू को निलंबित करने की कार्रवाई की जाने के निर्देश संबंधितों को दिए।

आयुक्त ने वार्ड में स्थित शीलनाथ धुनी संस्थान का निरीक्षण कर धुनी के दर्शनलाभ लिए। इसी के साथ आयुक्त ने औचक निरीक्षण के दौरान पठानकुआं स्थित बैकलेन का निरीक्षण किया तथा घरों पर पशुवध कर विक्रय करने वाले मांस विक्रेताओं को सख्त हिदायत देते हुए चालानी कार्रवाई के निर्देश स्वच्छता निरीक्षक भूषण पवार व हरेंद्रसिंह ठाकुर को दिए। चालानी कार्रवाई के दौरान पठानकुआं एवं कंजर मोहल्ला में भी मांस विक्रेताओं पर 12 हजार 500 की चालानी कार्रवाई की गई। आयुक्त ने अन्य वार्ड के वार्ड प्रभारियों, वार्ड दरोगाओं व सफाई मित्रो को हिदायत दी है, कि वे अपने-अपने वार्ड में सफाई व्यवस्थाओं पर फोकस कर व्यवस्था बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *