कृषि मंडी परिसर से अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

Posted by

– मंडी सचिव ने निरीक्षण कर, जारी किए नोटिस
देवास। वरिष्ठ कार्यालय भोपाल से वीडियो कान्फ्रेसिंग में मंडी सचिव को मंडी में अतिक्रमण हटाने को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए हैं। निर्देश के बाद लगातार दूसरे दिन कृषि मंडी में अतिक्रमण करने वालों को नोटिस दिए गए।
मंडी सचिव राजेश साकेत ने प्रांगण क्रमांक 2 के आरसीसी शेडों/ प्लेटफार्म पर रखी थप्पियां व अतिक्रमण के संबंध में निरीक्षण किया।
अतिक्रमणों एवं प्लेटफार्म पर रखी व्यापारियों की कृषि उपजों की थप्पियों को हटाने हेतु नोटिस दिए। सचिव ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ दल गठित किया है। प्रांगण क्रमांक 2 का कर्मचारियों, प्रांगण प्रभारीयों एवं संबंधित शाखा प्रभारियों के साथ निरीक्षण किया।
प्लेट फार्म/शेडों में रखी व्यापारियों की उपज को प्रांगण प्रभारियों के साथ तत्काल हटाने की कार्यवाही की गई। नियमानुसार सूचना पत्र जारी किए गए।

मंडी सचिव श्री साकेत ने बताया कि यदि व्यापारियों द्वारा शेडों से रविवार तक थप्पियां नहीं हटाई गई तो संबंधितों से नियमानुसार किराया वसूल किया जाएगा। अतिक्रमणों के संबंध में भी सूचना पत्र जारी किए जा रहे हैं। अतिक्रमण काफी पुराने होने कारण नियमानुसार कार्यवाही कर उन्हें भी हटाये जाने की कार्यवाही की जा रही है। मंडी परिसर की साफ-सफाई इत्यादि का भी निरीक्षण किया गया। सफाई के निर्देश प्रांगण प्रभारी को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *