साइंस कॉलेज के मार्ग का कार्य 15 दिवस में पूर्ण करें

Posted by

  • मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना में शेष महिलाओं के बैंक खातों में डीबीटी कार्य शीघ्र करें
  • समय-सीमा संबंधी बैठक में कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने अधिकारियों को दिए निर्देश

देवास। समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्‍टर ऋषव गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि विधानसभा चुनाव-2023 के लिए सभी विभाग अपने कार्यालयों में कार्यरत अधिकारी/कर्मचारियों का डाटाबेस अपडेट कर लें। जिन विभागों ने डाटा फ्रीज नहीं किया है, वे विभाग अधिकारी/कर्मचारियों का डाटाबेस अपडेट कर डाटा फ्रीज कर जानकारी निर्वाचन कार्यालय को भेंजे। विभाग निर्वाचन संबंधी जानकारी तत्‍काल भेंजे। जिले में ट्रांसफर प्रस्‍ताव शीघ्र भेंजे। ‘’मेरा स्‍कूल स्‍मार्ट स्‍कूल’’ अभियान में शेष रह गए स्‍कूलों में जनसहयोग से स्‍मार्ट टीवी प्राप्‍त कर स्‍कूलों में लगाए।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को जिला मुख्यालय पर इंडस्‍ट्रीयल पार्क (टाटा चौराहा) देवास-इंदौर रोड में सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम में सभी जिला अधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित हो। जिले में सभी अमृत सरोवरों पर योगाभ्‍यास कार्यक्रम आयोजित करें। योगाभ्‍यास कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करें। जिले में स्‍कूल, कॉलेजों में योगाभ्‍यास कार्यक्रम आयोजित करें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि ‘’मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना’’ योजना में शेष महिलाओं के बैंक खातों में डीबीटी कार्य शीघ्र करें। धाराजी में सुरक्षा की सभी व्‍यवस्‍थाएं करें। सुरक्षा का जो समान आ गया है, उन्‍हें लगाए। जिले में औद्योगिक क्षेत्रों के लिए जमीन उपलब्‍ध कराएं। ‘’मुख्‍यमंत्री सीखो कमाओ योजना’’ में अधिक अधिक पंजीयन कराएं। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग को निर्देश दिए कि साइंस कॉलेज के मार्ग का कार्य 15 दिवस में पूर्ण करें।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने विभागवार टीएल प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि टीएल प्रकरणों एवं समाधान ऑनलाइन शिकायतों पर कार्रवाई कर समय-सीमा में निराकरण करें। कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि लोकसेवा केंद्र के आवेदनों पर समय-सीमा में कार्रवाई करें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने सीएम हेल्पलाइन पर लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि 100 दिवस से अधिक एक भी शिकायत लंबित नहीं रहना चाहिए। शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत प्रकाशसिंह चौहान, अपर कलेक्‍टर महेन्‍द्रसिंह कवचे, संयुक्‍त कलेक्‍टर शिवानी तरेटिया, एसडीएम प्रदीप सोनी, डिप्‍टी कलेक्‍टर आनंद मालवीया सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *