क्राइम

अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराया ट्रक, लगी भीषण आग

– आग पर काबू पाकर 6 घंटे की मशक्कत के बाद ड्राइवर व क्लीनर को रेस्क्यू कर बचाया

चिड़ावद (नन्नू पटेल)। एबी रोड पर चिड़ावद और टोंककलां के बीच स्थित पुल पर आज तड़के एक ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गया। इससे ट्रक में भीषण आग लग गई। ट्रक का आगे का हिस्सा पुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें ट्रक ड्रायवर व क्लीनर बुरी तरह से फंस गए। दुर्घटना व आग की सूचना पर दमकल पहुंची और ट्रकक में लगी आग पर काबू पाया। ट्रक ड्राइवर व क्लीनर को करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक से बाहर निकाला जा सका।

जानकारी के अनुसार ट्रक झारखंड से इंदौर टीन शेड लेकर जा रहा था, तभी मक्सी रोड पर चिड़ावद व टोंककलां के बीच पुल पर वह डिवाइडर से अनियंत्रित होकर टकरा गया। इस टक्कर से ट्रक में आग लग गई। राहगीरों की सूचना पर दमकल वाहन पहुंचा और आग पर काबू पाया। दमकल के आने के पहले क्षेत्र के ग्रामीणों ने आग की लपटों को बढ़ने नहीं दिया। आग के दौरान भी ट्रक ड्राइवर व क्लीनर ट्रक के कैबिन में फंसे रहे। इन्हें निकालने के लिए पुलिस व स्थानीय लोगों ने काफी प्रयास किए। आग बुझने के बाद पुलिस ने क्रेन बुलवाकर एसडीआरएफ टीम को बुलाया और रेस्क्यू शुरू किया।करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर को गैस कटर से कैबिन काटकर सुरक्षित बाहर निकाला गया। दोनों को एंबुलेंस में ही प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद उपचार के लिए जिला अस्पताल देवास पहुंचाया गया। हादसे की सूचना के बाद मौके पर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की भीड़ जमा हो गई।

पुलिस ने दिखाई तत्परता-

हादसे की सूचना टोंककलां चौकी पुलिस को मिली। इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए दमकल वाहन को सूचित किया और देवास नगर निगम से समय पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। इसके पहले ग्रामीणों ने आग को काबू करने का प्रयास कृषि संसाधनों से भी किया। अगर कुछ समय और लग जाता को कैबिन में फंसे ट्रक ड्राइवर व क्लीनर दोनों के साथ बड़ा हादसा हो सकता था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button