राज्य

Holi Liquor Sale | देशभर में होली की धूम, दिल्लीवाले गटकेंगे 60 करोड़ की शराब, टूटे सारे रिकॉर्ड

[ad_1]

Liquor sale

FILE PHOTO

नई दिल्ली: आज देश के कई हिस्सों में धूमधाम से होली (Holi) मनाई जा रही है। बात कारण तो आज उत्तर भारत (North India) के राज्यों में बड़े धूमधाम से होली मनाई जा रही है। होली में शराब की दुकानों (liquor shops) पर शराब खरीदने वालों का तांता लगा हुआ है। इस बार राजधानी  दिल्ली में शराब की बिक्री ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। लोग जमकर शारब पी रहे हैं। यहीं कारण  है कि रिकार्ड तोड़ बिक्री हो रही है। जानकारी के अनुसार 6 मार्च को एक ही दिन में 26 लाख बोतल शराब की बिक्री हुई, जिसकी कुल कीमत 58.8 करोड़ रुपये बताई जा रही है।  इस महीने, सोमवार तक 227 करोड़ रुपये की 1.13 करोड़ शराब की बोतलें बेची गईं। 

जबकि अधिकारियों को अब 20 लाख बोतलों की बिक्री की उम्मीद है। द टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक डेटा के अनुसार, आबकारी विभाग ने इस साल शहर में 560 से अधिक दुकानों में शराब की बिक्री से 6,100 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया है। 

देश भर में होली मनाने की खबरें आ रही हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित ने होली का त्योहार मनाया। संदीप दीक्षित ने अपने आवास पर होली का त्योहार मनाया।चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में लोग होली का त्योहार मना रहे हैं। दिल्ली में होली उत्सव पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अमेरिकी वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो ने साथ में होली का जश्न मनाया। उत्तर प्रदेश में विदेशियों और स्थानीय लोगों ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर होली मनाई। 

यह भी पढ़ें

पंजाब के अमृतसर में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जवानों ने होली खेली। होली पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सभी देशवासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं, जिस प्रकार से पूरे देश में नया उत्साह नया उमंग अमृत काल में प्रवेश कर रहा है… इससे मुझे विश्वास है कि दुनिया हमारे साथ है और दुनिया आशाएं, उपेक्षाएं हमारे साथ है।  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर आयोजित होली उत्सव में विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देशवासियों को होली की शुभकामनाएं, होली का त्योहार आपस में भाईचारा, प्यार बढ़ाने का अवसर देता है तो इस अवसर पर हम एक दूसरे के साथ मिलकर यह त्योहार मनाए और देश को भी आगे बढाए। सभी को होली की बधाई। हमारे यहां अमेरिका के मंत्री जो आए हैं उनके साथ हमने होली का त्योहार मनाया है। वो बड़े उत्साह के साथ यहां होली मना रहे हैं। 



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button