राज्य

MLA Sudhakar Adbale | मांगें मान्य करें, अन्यथा करेंगे आंदोलन, विधायक आडबैले ने विप में दी चेतावनी

[ad_1]

MLA Sudhakar Adbale

वर्धा. पुरानी पेंशन योजना लागू करे व अन्य मांगों को लेकर शिक्षक विधायक सुधाकर आडबैले ने विधान परिषद में सरकार का ध्यान खींचा़ मांगे मान्य नहीं हुई तो 14 मार्च से राज्यव्यापी बेमियादी हड़ताल करने की चेतावनी दी़ राज्य सरकार इस बारे में चर्चा के लिये तैयार नहीं है़  हड़ताल के पूर्व सरकार से इसका हल निकालने की मांग विधान परिषद में आडबैले ने की़ अंशदायी पेंशन योजना रद्द करके सभी कर्मियों को पुरानी पेंशन योजना लागू करे़  यह राज्य के सभी कर्मचारियों की मांग है.

आज 17 वर्ष होकर भी नगर पालिका व महानगर पालिका के अंतर्गत कार्यरत शिक्षक, कर्मचारियों को डीसीपीएस, एनपीएस अथवा जीपीएफ ऐसी कोई भी योजना लागू नहीं की गई़ इसमें कर्मचारी अगर मृत हुआ है तो उसे किसी प्रकार का लाभ नहीं मिलता़ इन कर्मियों के लिये कोई योजना लागू करने की मांग विधायक ने की़ 1 नवंबर 2005 पहले जो कर्मचारी सेवा में लगे है़ परंतु शत प्रतिशत अनुदान के चरण के बाद ऐसे कर्मियों को जीपीएफ का खाता दिया गया था़ परंतु 29 जुलाई 2010 के नए परिपत्रक का गलत अर्थ निकालकर कर्मचारियों को नई पेंशन योजना में शामिल किया गया.

गंभीरता से हल निकालने की मांग 

साथ ही उनके जीपीएफ का खाते चिन्हिंत कर दिये गये़  जिन कर्मियों के एनपीएस, जीपीएफ के खाते नही़, ऐसे कर्मियों को छठें वेतन आयोग का तीसरा, चौथा, पांचवां तथा सातवें वेतन आयोग के सभी हफ्ते प्रलंबित है़ वह नकद में देने की तत्काल उचित कार्रवाई करे.

3 मार्च 2023 के परिपत्रक के अनुसार 1 नवम्बर 2005 पहले विज्ञापन निकले तथा इसके बाद सेवा में आने वाले कर्मियों को केंद्र की तर्ज पर राज्य सरकार पुरानी पेंशन योजना लागू करे व अन्य प्रलंबित मांगों पर बजट अधिवेशन में चर्चा विधायक आडबैले ने ध्यान खींचा़  राज्‍यव्‍यापी हड़ताल करने की चेतावनी को सरकार ने गंभीरता से लेकर हल निकालने की मांग सदन में की.



[ad_2]

Source link

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button