जटाशंकर से बेहरी तक धूमधाम से निकली मातृशक्ति कावड़ यात्रा

Posted by

dewas news

पूरा गांव हुआ शिवजी की भक्ति में लीन, जगह-जगह पुष्पवर्षा कर ग्रामीणों ने किया स्वागत

बेहरी (हीरालाल गोस्वामी)। जटाशंकर से बेहरी तक मातृशक्ति कावड़ यात्रा निकाली गई। कावड़ यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा के साथ श्रद्धालुओं ने स्वागत किया। कई जगह फलियारी सामग्री का वितरण भी किया। कावड़ यात्रा के आगमन पर संपूर्ण वातावरण शिवजी की भक्ति से ओतप्रोत हो गया। भगवान शंकर के भजनों के साथ भक्तों ने हर-हर महादेव, भोले शंभु-भोलेनाथ, बम-बम भोले जैसे जयकारे लगाए।

सोमवार को मातृशक्ति ने धूमधाम से कावड़ यात्रा निकाली। जटाशंकर महादेव मंदिर से बेहरी स्थित प्राचीन मनकामनेश्वर महादेव मंदिर तक कावड़ यात्रा का प्रारंभ जटाशंकर महादेव की पूजा कर किया गया। कावड़ यात्री जटाशंकर धाम से पवित्र जल भरकर रवाना हुए। कावड़ यात्रा में यात्रा संयोजक चंदाबाई पाटीदार, सुमित्रा पाटीदार, आशा पाटीदार, संगीता पाटीदार, मीरा पाटीदार, गंगाबाई पाटीदार, मनु पाटीदार सहित बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं। यात्रा के कारण सुबह से ही पूरे नगर में धार्मिक उत्साह का माहौल देखा गया। श्रद्धालु भोलेनाथ की भक्ति में सुबह से लीन नजर आए। वहीं यात्रा में भोले की भक्ति में मग्न होकर श्रदालु नाचते-गाते रहे।

यात्रा भोमियाजी मंदिर होते हुए नृसिंह मोहल्ले से बेहरी मनकामेश्वर महादेव मंदिर पहुंची। यहां महिला श्रद्धालुओं ने महादेव का जलाभिषेक किया। यात्रा का स्वागत जगह-जगह हुआ। बेहरी फाटे पर शिवनारायण पाटीदार, हुकमचंद पाटीदार, नीलेश पाटीदार, जुगल पाटीदार, पवन पाटीदार आदि ने चाय व कैले से कावड़ यात्रा का स्वागत किया। समापन के पश्चात आरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण किया। यह आयोजन का यह तीसरा साल था। वहीं चौथे सोमवार को मनकामेश्वर भोलेनाथ की शाही सवारी गांव में निकाली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *