देवास

टोंकखुर्द में देशभक्ति के जोश और जज्बे के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस

देश मेरा रंगीला गीत पर छात्राओं ने दी रंगारंग प्रस्तुति, लगे भारत माता की जय के नारे

देवास। देशभक्ति के जज्बे और जोश के साथ शासकीय मॉडल हायर सेकंडरी स्कूल टोंकखुर्द में स्वाधीनता दिवस मनाया गया। विद्यार्थियों ने देशभक्ति पर आधारित गीतों पर रंगारंग प्रस्तुति दी। तिरंगा यात्रा में भी उत्साह दिखाई दिया। विद्यार्थियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए।

स्वाधीनता दिवस पर विद्यालय के प्राचार्य हिमरतसिंह तोमर ने ध्वजारोहण किया गया। शासन के निर्देशनुसार विद्यार्थियों को डीपीटी और टीबी के टीकाकरण की शपथ भी दिलवाई गई। कार्यक्रम में ‘देश मेरा रंगीला..’ गीत पर सुंदर नृत्य की प्रस्तुति छात्राओं ने दी। छात्रों ने मूक अभिनय के माध्यम से अनेकता में एकता का संदेश देते हुए भावपूर्ण प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों की प्रभावपूर्ण प्रस्तुति के लिए शिक्षिका दिलेश्वरी साहू और रेणुका सोनी का निर्देशन उल्लेखनीय रहा। शिक्षिका श्वेता नागर ने रामप्रसाद बिस्मिल की गजल ‘सरफरोशी की तमन्ना..’ की प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों की प्रस्तुति पर मौजूद दर्शकों ने तालियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर प्राचार्य श्री तोमर ने संबोधित करते हुए स्वाधीनता के अमृत महोत्सव के महत्व पर उद्बोधन दिया गया।

कार्यक्रम में स्नेहलता वर्मा, सुशीला मालवीय, अनिता विश्वकर्मा, स्वाति राणा, पंकज मालवीय, राहुल सावले, सलमान मंसूरी, कमलेश रंगवाल उपस्थित रहे। नीरज तिवारी और पायल नाटले काे विकासखंड स्तर पर हाईस्कूल परीक्षा में मेरिट में आने पर उत्कृष्ट विद्यालय में विकासखंड अधिकारी, जनपद पंचायत अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष और उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य शैलेष राठौर द्वारा सम्मान किया गया। संचालन शिक्षक योगेशकुमार देथलिया ने किया। आभार कमलगिरि गोस्वामी ने माना।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button