नालों के आसपास व खुले स्थानों से निरंतर उठाया जा रहा है कचरा

Posted by

देवास। नगर निगम स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा निरंतर सफाई अभियान के तहत दिन एवं रात्रिकालीन सफाई का कार्य किया जा रहा है।

खुले प्लाटों एवं सार्वजनिक स्थानों व नालों के आसपास से कचरा उठाया जा रहा है। निपटान कचरा संग्रहण ट्रेचिंग ग्राउंड पर किया जा रहा है। साथ ही नालों की भी सफाई की जा रही है। सड़कों को निगम की स्वीपींग मशीन से व्यवसायिक क्षेत्रो के साथ-साथ प्रमुख मार्गो की सफाई भी की जा रही है।

उक्त जानकारी देते हुए निगम स्वास्थ्य अधिकारी जितेन्द्र सिसोदिया ने बताया, कि विगत माह सफाई मित्रों एवं आउट सोर्स के कर्मचारियों की कमी से कचरा गाड़ियों का वार्डो में निरंतर नहीं जाने से खुले स्थानो पर रहवासियों द्वारा घरों कचरा डाला गया है, जिसे प्रतिदिन उठाया जा रहा है। सार्वजनिक स्थानों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। शीघ्र ही निरंतर कार्य चलाकर कचरा स्थलों से कचरा संग्रहित किया जाएगा।

स्वास्थ्य अधिकारी ने यह भी बताया कि आउटसोर्स से ड्रायवर एवं हेल्पर प्राप्त होने से कचरा संग्रहण गाड़ियां भी निरंतर वार्डो में जा रही है। कुछ वार्डो में गाडीयों का समय पर नही पहुंचने का कारण गाडीयों मे कचरा पूरी मात्रा मे एकत्रित हो जाने से ट्रेंचिग ग्राउंड पर गाडी खाली करने के पश्चात पुन: वार्ड मे आने मे समय का विलंब होता है इस कारण गाडी कुछ वार्डो मे विलंब से पहुंचती है।

सभी रहवासियों व नागरिकों से अपील है कि वे खुले स्थानो पर कचरा नही डालें तथा गीला एवं सूखा कचरा निगम की कचरा संग्रहण गाडीयो मे ही डालें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *