क्राइम

अवैध रूप से शराब के परिवहन व संग्रहण पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

62 पेटी शराब सहित कार जब्त, खेत में भी छुपाकर रखी थी शराब

देवास। शराब के अवैध रूप से परिवहन व संग्रहण पर पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने लगभग 700 लीटर शराब सहित एक कार को जब्त किया है। पुलिस ने चेकिंग में जब कार को रोकना चाहा तो कार चालक ने कार नहीं रोकी। पुलिस ने कार का पीछा किया और उसे पकड़ा।

पुलिस के अनुसार शनिवार को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई, कि सफेद रंग की कार क्रमांक एमपी 09 बीसी 4254 जिसके पीछे अंग्रेजी में अदनान लिखा हुआ है, वह भोपाल-इंदौर बायपास से पुष्पगिरि की ओर जा रही है। उसमें अवैध रूप से शराब का परिवहन हाे रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम सक्रिय हुई। सोनकच्छ थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा अपनी टीम को लेकर सांवेर बायपास पहुंचे। यहां भोपाल की तरफ से आने वाले वाहनों की जिक जेक लगाकर चेकिंग प्रारंभ की। चेकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा बताई गई कार नजर आई। उसे पुष्पगिरि के समीप टीम ने रोकने की कोशिश की, लेकिन कार के ड्राइवर ने पुुलिस को देखकर कार नहीं रोकी। पुलिस ने कार का पीछा किया और होटल सवेरा में जाकर उसे रोक लिया।

पुलिस ने कार के अंदर बैठे दो व्यक्तियों से पूछताछ की तो इन्होंने अपना नाम अखिलेश एवं विजय बताया। कार में से 8 पेटी देशी शराब मिली। आरोपितों से पूछताछ की गई तो उन्होंने शराब को सवेरा होटल के मालिक सोनू यादव के कहने पर लाना बताया। शराब के संबंध में पूछताछ करने पर सवेरा होटल के पीछे खेत में शराब होना बताया।

dewas crime news

होटल के पीछे खेत एवं कमरे की चेकिंग की गई तो अवैध रूप से अंग्रेजी व देशी शराब की कुल 62 पेटियां मिली, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। वाहन चालक के विरूद्व थाना सोनकच्छ में आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। पूरे मामले में पुलिस ने कार सहित 3 लाख 50 हजार रुपए का माल जब्त किया है।

गिरफ्तार आरोपी के नाम – अखिलेश पिता जगदीश पटेल निवासी कुम्हारिया राव हाल मुकाम इंदौर भोपाल हाईवे रोड सवेरा ढाबा सोनकच्छ एवं विजय पिता दिनेश पंवार निवासी कुम्हारिया राव सोनकच्छ, सोनू पिता चंदर यादव निवासी कालीसिंध मार्ग सोनकच्छ।

सराहनीय कार्य- उक्त सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा, उप निरीक्षक आरके शर्मा, आरक्षक विकास, लक्ष्मण, सुधीर सिंह, सत्येंद्र सिंह तथा सैनिक मांगीलाल की विशेष भूमिका रही।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button